ताज़ा खबरे
Home / pimpri / इंद्रायणी थडी में महाराष्ट्र और परप्रांतीय खाद्य पदार्थों का जलवा

इंद्रायणी थडी में महाराष्ट्र और परप्रांतीय खाद्य पदार्थों का जलवा


महाराष्ट्र और परप्रांतीय खाद्य पदार्थों के स्वाद में मुकाबला
इंद्रायणी थडी महाराष्ट्र का सबसे बडा मेला, 12 एकड भूंखड में 800 स्टॉल

पिंपरी- मेला का नाम सुनते ही बच्चे हो या बूढे सबके मुंह में पानी आ जाता है क्योंकि मेला विभिन्न व्यंजनों के स्वाद चखने और घूमने फिरने मौजमस्ती, मनोरंजन का प्लेटफॉर्म होता है. यह प्लेटफॉर्म भोसरी के भाजपा विधायक महेश लांडगे और शिवांजली सखी मंच के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है. मेला कै. अंकुशराव लांडगे नाट्यगृह के सामने जत्रा मैदान, भोसरी में 30, 31 जनवरी और 1, 2 फरवरी 2020 कुल चार दिन सुबह 10 सेे शाम 10 बजे तक आम हो या खास सबके लिए सेवा में तत्पर रहेगा. इस वर्ष इस मेले की विशेषता यह है कि महाराष्ट्र और परप्रांतीय खाद्य पदार्थों के बीच स्वाद को लेकर कडा मुकाबला होने जा रहा है. परप्रंतीय खाद्य पदार्थों के स्वाद का जलवा चखने को मिलेगा.12 एकड भूखंड में 800 स्टॉल बनाए गए है. जिसमें 300 से अधिक खाद्य पदार्थों का स्टॉल आपकी सेवा में दुल्हन की तरह सज संवर करके तैयार है. अब देखना है कि सबसे ज्यादा किन पदार्थों के स्टॉल में कुंभ का मेला दिखाई देता है और स्वादों की इस रेस में महाराष्ट्र और परप्रांतीय खादय में से कौन बाजी मारता है.
महाराष्ट्र खाद्य पदार्थों में क्या क्या चखने को मिलेगा ? पुरनपोली,पश्‍चिम महाराष्ट्र, विदर्भ, मराठवाडा, खानदेश, कोकण परिसर के सुप्रसिद्ध खाद्य पदार्थ चखने को मिलेगा.
कोल्हापूरी झटका वाला तांबडा रस्सा और पांढरा रसा, खानदेशी मांडे, शिंगोळे, पुणे जिले का फेमस मच्छी, कोकणी मच्ची, मुर्गी वडा, बटाटा वडा, विदर्भ पाठवड्या, मिरची भाजी, शेगाव कचोरी, मराठवाडा थालीपीठं, नागपूर के सावजी मटण, कृष्णा-वारणे काठ की बैंगन भरता, मावळ इंद्रायणी चावल का मसाला भात, धनिया वडा आदि का जलवा दिखेगा.
परप्रांतीय खाद्य पदार्थों में क्या क्या चखने को मिलेगा ? यूपी का फेमस छोले बटोरे, रबडी जलेबी, बिहार का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फेमस वाटी चोखा,दालवाटी, लपसी, हैद्राबादी बिर्याणी, दही बल्ले, राजमा रोटी, राजस्थानी दाबेली, साऊथ का उतप्पा,इडली सांबर, मूंग भजिया, गाजर हलवा, समोसा आदि का जलवा रहेगा.
बच्चों के लिए क्या क्या है? छोटे बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खेल मनोरंजन के साधन उपलब्ध रहेगा. खाने पीने में पेयजल, चॉलेट, बुढिया के बाल, लॉली पॉप, चायनीज, लेझर शो, चिनीमिनी बोरं, चिंच, पानी पुरी, भेळ पुरी, चाट, आईस्क्रिम, कुल्फी आदि बच्चों के इंतजार में पलखे बिछाए स्टॉल में खडे है.
इस मेले में प्रवेश शुल्क बिल्कुल फ्री रखा गया है.

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *