ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पालिका प्रशासन नगरसेवकों के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित, कराया 5 लाख का वीमा

पालिका प्रशासन नगरसेवकों के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित, कराया 5 लाख का वीमा



125 नगरसेवक व उनके परिवारजनों को पालिका ने दिया 5 लाख के आरोग्य वीमा का तोहफा
पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा प्रशासन इन दिनों अपने 125 नगरसेवक और उनके परिवार के स्वास्थय के बारे में चिंतित नजर आ रही है. शहर के करदाता जनता का स्वास्थ्य भले ही बिगड जाए मगर धनवान, मालामाल नगरसेवकों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं होगा। इस अंधेर नगरी चौपट राजा की राह पर पालिका प्रशासन निकल पडी है.
स्थायी समिति की बैठक में 125 नगरसेवकों और उनके परिवारजनों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना जो शुरु थी उसकी समयसीमा 18 दिसंबर 2019 को समाप्त होते ही एक वर्ष के लिए बढाने की मंजूरी दी गई. नगरसेवकों को इस योजना में वार्षिक 5 लाख की वीमा पॉलिसी दी गई है. नगरसेवक अपना व अपने परिवारवालों का किसी भी बडे प्रायवेट हॉस्पिटल में इलाज करा सकते है. 5 लाख रुपये तक के बिल का भूगतान पालिका की तिजोरी से किया जाने वाला है. इसी को कहते हैं कि अंधेर नगरी चौपट राजा. हाल ही में जनता के स्वास्थ्य से जुडे 1 करोड 30 हजार रुपये कीमत की कीटनाशक दवाओं को इसलिए फेंका गया कि वो भांडार विभाग के गोदाम में रख रखकर एक्सपायरी हो गई. किसी संबंधित अधिकारी, कर्मचारी ने सुध तक नहीं ली.अगर इन दवाओं को शहर की गलियों,घर घर में छिडकाव व फौव्वारा, धूंआ के माध्यम से इस्तेमाल किया होता तो डेंगू मलेरिया मच्छरों से आम जनता गरीब जनता को जान गंवानी नहीं पडती. आज तक दोषी अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.
नगरसेवकों के वीमा के लिए वार्षिक खर्च होने वाले 49 लाख 24 हजार की रकम को स्थायी समिति ने मंजूरी दी. भाजपा के सभापति विलास मडेगिरी ने इस विषय को मंजूर किया. नगरसेवक व पत्नी और 21 वर्ष तक उनके दो बच्चों को इस वीमा का लाभ मिलेगा. हलांकि नगरसेवक आर्थिक रुप से सक्षम होते है उनको वीमा की जरुरत नहीं लेकिन मुफ्त का माल कोई नहीं छोडता. केवल 8 बुद्धिजीवी नगरसेवकों ने वीमा कवर लेने से इंकार करके समाज में अपना आदर्श पेश किए हैं. मार्शस इंडिया इन्श्युरंस ब्रोकर्स लि. से पालिका प्रशासन का करारनामा हुआ है. 75 प्रतिशत रकम दिसेंबर 2019 के आखिरी तक भूगतान करना होगा बाकी रकम 31 मार्च 2020 तक जमा करने की शर्त रखी गई है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *