ताज़ा खबरे
Home / pimpri / बीजेपी-शिवसेना का खून और हिंदुत्व एक है: पाटिल

बीजेपी-शिवसेना का खून और हिंदुत्व एक है: पाटिल

पुणेबीजेपी और शिवसेना का ‘खून और हिंदुत्व‘ एक है और उन्हें फिर एक साथ आकर सरकार बनाना चाहिए। यह बात बुधवार को महाराष्ट्र बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल ने कही। शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने एक दिन पहले कहा था कि उनकी पार्टी और बीजेपी निकट भविष्य में एक साथ आ सकते हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के कुछ दिनों बाद दोनों दल अलग हो गए थे।
पाटिल ने कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना पिछले 30 वर्षों से नैसर्गिक सहयोगी हैं। उनका खून और हिंदुत्व एक है… दलों को एक साथ आना चाहिए और सरकार बनानी चाहिए। (महाराष्ट्र) में सरकार मिलकर बनानी चाहिए थी क्योंकि जनादेश इन्हीं दोनों दलों के पक्ष में था।’ बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मनोहर जोशी ने क्या कहा था, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। पाटिल ने कहा, ‘मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है। यह (शिवसेना और बीजेपी के एक साथ आने) उम्मीद है। मुझे नहीं पता कि यह होगा या नहीं (फिर से गठबंधन)।’

यह पूछने पर कि क्या शिवसेना के लिए दरवाजे अब भी खुले हुए हैं तो पाटिल ने कहा, ‘उस समय भी दरवाजे खुले हुए थे।’ आपको बता दें कि शिवसेना ने पिछले महीने बीजेपी से संबंध तोड़कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी। यह पूछने पर कि बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अब भी नाराज हैं और अलग राह पकड़ सकती हैं तो पाटिल ने कहा कि कोई भी पार्टी नहीं छोड़ेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *