ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / डेंगू, मलेरिया से लोग मर रहे, आरोग्य विभाग 1 करोड की एक्सपायरी दवाईयां फेंक रहे

डेंगू, मलेरिया से लोग मर रहे, आरोग्य विभाग 1 करोड की एक्सपायरी दवाईयां फेंक रहे


पालिका आरोग्य विभाग के निकम्मे अधिकारियों के वेतन से पैसा वसूल करो- रमेंश वाघेरे का आयुक्त को पत्र
पिंपरी- किसी की जान जाए तो कोई तमाशा देखे… ऐसी ही घटना पिंपरी चिंचवड मनपा के आरोग्य विभाग के निकम्मे अधिकारियों के कारण घटी. शहर में लोग डेंगू, मलेरिया, मच्छर से मर रहे हैं इलाज कराते कराते दम निकल रहा है. लेकिन आरोग्य विभाग 1 करोड 1 लाख 60 हजार रुपये की कीटनाशक व जन्तूनाशक दवाईयां खरीदने के बाद उसको भांडार विभाग के गोदाम में सडने गलने व बर्बाद होने के लिए लावारिस हालत में छोडकर रखा. नतीजा यह निकला कि समय पर दवाईयों का इस्तेमाल न होने से एक्सपायरी हो गई.आखिरकार आनन फानन में चुपचाप 1 करोड की दवाईयों को फेंकने का इंतजाम हुआ. मगर पोल खुल गई तो कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं. इस मामले में आज सामाजिक कार्यकर्ता रमेंश वाघेरे ने आयुक्त को एक पत्र देकर मांग की है कि जवाबदार अधिकारियों के वेतन से पैसा वसूला जाए. क्योंकि यह घोर लापरवाही है. जनता की गाढी कमाई का पैसा यूं ही बर्बाद नहीं किया जा सकता.
मुख्य वैद्यकीय आरोग्य अधिकारी डॉ. रॉय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उनके चार्ज लेने से पहले कीटनाशक -जन्तूनाशक दवाईयां भांडार विभाग ने आरोग्य विभाग की मांग पर खरीदकर गोदाम में रखा था. समय पर इस्तेमाल न होने के कारण एक्सपायरी हो गई और उसे फेंकना पडा. अगर डॉ. रॉय की मान भी लें कि उनके चार्ज लेने से पहले खरीदी की गई तो चार्ज लेने से आज तक दवाईयों का इस्तेमाल क्यों नहीं हुआ? चार्ज लेते समय पुराने सारे कामकाजों की जानकारी, फाइलों को सुपुर्द करने की प्रक्रिया होती है.र्डॉ. रॉय इन प्रक्रिया से अवश्य गुजरे होंगे. फिर दवाईयों का जनता के लिए इस्तेमाल क्यों नहीं किया।
गलियों, मुहल्लों,घर घर आरोग्य विभाग की तरफ से कीटनाशक-जन्तूनाशक दवाईयों का छिडकाव तथा दवाईयों का धूंआ मारने का काम किया जाता है. मच्छरों के प्रकोप से लोगों के आरोग्य को बचाने के लिए होता है. 1 करोड 1 लाख की दवाईयों की अगर जरुरत नहीं थी तो फिर किसकी जेब गर्म करने के लिए एडवांस में खरीदी करके भांडार गोदाम में सडने व बर्बाद के लिए छोडा गया था. सामाजिक कार्यकर्ता श्री वाघेरे ने भांडार विभाग प्रमुख, आरोग्य वैद्यकीय अधिकारी, क्षेत्रिय अधिकारी, विभाग के सभी आरोग्य निरिक्षक के वेतन से पैसा वसूलने की मांग आयुक्त से की है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *