ताज़ा खबरे
Home / pimpri / रहाटणी में स्मार्ट सिटी का काम,बैलगाडी की चाल, स्थानीय नगरसेवक नाराज, आयुक्त का ठेकेदार को अल्टीमेटम

रहाटणी में स्मार्ट सिटी का काम,बैलगाडी की चाल, स्थानीय नगरसेवक नाराज, आयुक्त का ठेकेदार को अल्टीमेटम


पिंपरी- देश के 100 स्मार्ट सिटी शहरों में शामिल पिंपरी चिंचवड शहर में स्मार्ट सिटी का काम बेहद धीमी गति से बैलगाडी की चाल से चलने की बात सामने आयी है. रहाटणी के चारों स्थानीय नगरसेवकों की भारी नाराजगी के चलते आज चिकुनगुनिया से बीमार मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर बीमार स्मार्ट सिटी के काम का मुआयना किया और संबंधित शिर्के कन्स्ट्रक्शन को 7 दिनों का अल्टीमेटम दिया. शिर्केे कंपनी की ओर से 7 दिनों में 100 फीसदी काम की रफ्तार दिखाई देने का आश्‍वासन दिया गया है. लेकिन स्थानीय नगरसेवक व पालिका विरोधी पक्षनेता नाना काटे समेत चारों नगरसेवकों ने शिर्के पर काम का लोड ज्यादा होने की बात कहकर काम कम करके किसी और ठेकेदार को काम बांटने का सुझाव दिया.
प्रभाग क्र. 28 रहाटणी-पिंपले सौदागर में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत रास्ता, बिजली, पानी पाईप लाईन, गार्डन समेत विभिन्न विकाम कामों के लिए 250 करोड का टेंडर फरवरी 2019 में शिर्के कन्स्ट्रक्शन को दिया गया था. टेंडर की समयावधि 36 महिने है. नाना काटे ने आयुक्त को बताया कि 10 महिने बीतने के बावजूद केवल खुदाई करके बडे बडे खड्डे के अलावा अभी कोई काम प्रगतिशील नहीं है. शिर्के कंपनी बरसात का हवाला देकर अपनी नाकामियों को छुपा रहा है. बरसात के बाद भी काम में स्पीड नहीं है. ऐसा लगता है कि शिर्के कंपनी के पास काम का ज्यादा लोड है. यह लोड कम करके किसी अन्य ठेकेदार से काम पूर्ण कराने की मांग नाना काटे ने आयुक्त से की।
आयुक्त ने शिर्के कंपनी को 7 दिनों में काम की स्पीड बढाने का अल्टीमेटम दिया है. कंपनी की ओर से महाव्यवस्थापक कदम, उप महाव्यवस्थापक लावंडे ने 7 दिनों में 100 फीसदी काम की स्पीड देने का आश्‍वासन दिया. आयुक्त के दौरे में स्मार्ट सिटी के कार्यकारी अभियंता श्री.मनोज सेठीया ,स्मार्ट सिटी उपअभियंता श्री.लक्ष्मीकांत कोल्हे, जलपूर्ति विभाग के सहशहर अभियंता श्री.मकरंद निकम, कार्यकारी अभियंता श्री.रामदास तांबे, स्थापत्य विभाग के उप अभियंता श्री.नरेश जाधव व महापालिका के अधिकारी व संबंधित ठेकेदार उपस्थित थे.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *