ताज़ा खबरे
Home / pimpri / जीवनदायनी वायसीएम…आयसीयू में, डॉक्टर-स्टाफ भर्ती में आर्थिक भ्रष्ट्राचार

जीवनदायनी वायसीएम…आयसीयू में, डॉक्टर-स्टाफ भर्ती में आर्थिक भ्रष्ट्राचार


भाजपा नगरसेवक संदीप वाघेरे ने की आयुक्त, मुख्यमंत्री से शिकायत
पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा की जीवनदायनी वायसीएम हॉस्पिटल इन दिनों खुद आयसीयू में है. डॉक्टर व स्टाफ भर्ती में बडे पैमाने पर आर्थिक भ्रष्ट्राचार होने की खबर है. भाजपा के नगरसेवक संदीप वाघेरे ने पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर और मुख्यमंत्री के पास एक शिकायत पत्र भेजकर डॉक्टर भर्ती घोटाला की जांच करने की मांग की है. अगर कार्रवाई नहीं हुई तो कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करने की चेतावनी भी श्री वाघेरे ने दी है.
डॉक्टर व अन्य स्टाफ भर्ती प्रक्रिया में कुछ स्थानीय राजनैतिक पदाधिकारियों की इच्छापूर्ति व उनके मनमर्जी वाले अधिकारियों को स्थायी रुप से नौकरी देने में गडबड घोटाला हो रहा है. वायसीएम को एक वर्ष में 24 व कुल 118 डॉक्टर उपलब्ध होने वाला है. पीजी इंस्टिटयूट शुरु करने के लिए 103 पदों की निर्मिती करने की पहल पालिका प्रशासन ने की है.प्राध्यापक व अधिष्ठता ऐसे 30 पद 3 वर्ष के समयावधि के लिए भर्ती की जाएगी. करारनामा के अनुसार नियुक्त किसी भी व्यक्ति को आर्थिक व प्रशासकीय निर्णय लेने का अधिकार नहीं. लेकिन पीजी के डीम डॉ. वाबळे सारे नियमों शर्तों को ठेंगा दिखाकर आर्थिक व प्रशासकीय निर्णय धडाधड ले रहे है. डॉ. वाबळे वायसीएम में दवाईयां व अन्य साधन सामग्री खरीदी के लिए भांडार विभाग को टेंडर निकालने का आदेश दे रहे है.आज तक 20-25 करोड रुपये की दवाईयां व अन्य सामाग्री को खरीदने की प्रक्रिया की जा चुकी है. करारनामा का उल्लंघन डॉ. वाबळे कर रहे है. नगरसेवक वाघेरे ने सवाल किया कि 3 साल का करारनामा समाप्त होने पर खरीदी में घोटाला हुआ तो दोषी किसको माना जाएगा?
नगरसेवक वाघेरे ने ध्यानाकर्षण कराते हुए यह भी कहा कि विद्यार्थियों की संख्या के हिसाब से डॉक्टरों की भर्ती संख्या ज्यादा है. अधिष्ठता पद भरने के लिए तज्ञ अधिकारियों का एक पैनल बनाया गया है. मतलब पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया करने का इरादा प्रशासन का नहीं.ऐसा स्पष्ट होता है. मानधन के डॉक्टरों ने ही वायसीएम पर कब्जा जमाकर बैठ गए है. मरीजों का उपचार नहीं हो रहा. वायसीएम एक दुधारु गाय बन चुकी है. मनपा में सत्ताधारी कुछ पदाधिकारी, स्थानीय नेता, प्रशासन के आला अफसर मिलकर दुध पीने के लिए भ्रष्ट्रचार की नई मिसाल को जन्म दे रहे है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *