ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पानी संकट पर राष्ट्रवादी का घंटानाद आंदोलन, आयुक्त को कालिख पोतने का एलान

पानी संकट पर राष्ट्रवादी का घंटानाद आंदोलन, आयुक्त को कालिख पोतने का एलान

8 दिनों में पानी समस्या हल नहीं हुई तो आयुक्त को कुर्सी में बैठने नहीं देंगे- संजोग वाघेरे
जनता को प्रेशर से हर रोज पानी की जरुरत- नाना काटे
आयुक्त के मुंह में कालिख पोतेंगे- दत्ता काका साने
सत्ताधारियों को अपने किए कुकर्म का जवाब पडेगा- दत्ता साने
आयुक्त सुरक्षित नहीं तो जनता कैसे सुरक्षित रहेगी- दत्ता साने
भाजपा पालिका की सत्ता चलाने में फेल- साने
भाजपा के निष्क्रिय विधायकों के बगलबच्चे हैं पानी टैंकर माफिया- दत्ता साने
आयुक्त को मालूम है कि पानी चोर कौन? -प्रशांत शितोले
बोरवेल, अवैध नल कनेक्शन जब्ती समस्या का हल नहीं-प्रशांत शितोले
मूलभूत सुविधा नहीं दी गई तो उद्योगपति, कंपनी चालक करेंगे पलायन
महिला महापौर माई ढोरे को महिलाओं की पानी समस्या की अधिक समझ- प्रशांत शितोले
पानी संकट हल करने में प्रशासन और सत्ताधारी नाकाम-प्रशांत शितोले

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस ने आज पानी संकट पर मनपा भवन में जोरदार घंटानाद करते हुए अपना डंका बजाया और प्रशासन -सत्ताधारियों के गठजोड की लंका जलाने का एलान किया. आगामी 8 दिनों में पानी समस्या हल नहीं हुआ तो आयुक्त श्रावण हर्डीकर को कुर्सी पर बैठने नहीं देंगे. ऐसी चेतावनी शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे ने दी. आंदोलन मनपा भवन के मुख्य गेट पर हुआ. राष्ट्रवादी के लगभग 25 नगरसेवक समेत सैकडों कार्यकर्ता घंटानाद करते नजर आए. संजोग वाघेरे ने क्या कहा? संजोग वाघेरे ने पालिका आयुक्त को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पानी समस्या आगामी 8 दिनों में हल नहीं हुआ तो प्रथम दृश्या दोषी मानकर आयुक्त को कुर्सी में नहीं बैठने देंगे. आज के घंटानाद आंदोलन से भी तीव्र आंदोलन आने वाले दिनों में किया जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को रडार पर लेते हुए श्री पाटिल ने कहा कि चुनाव के समय फडणवीस ने शहर की जनता से 24 घंटे पानी, बंद पाईपलाईन योजना से पानी, आसखेड, भामा,आंद्रा बांध से पानी देने का आश्वासन दिया था. मगर अपना वादा निभाने में नाकाम रहे. अगर समय पर यह योजनाएं पूरी की जाती तो आज जनता को पानी संकट से जूझना नहीं पडता.
नाना काटे ने क्या कहा ? पालिका के विरोधीपक्षनेता नाना काटे ने कहा कि गुटनेता की बैठक में आयुक्त ने आश्वासन दिया था कि 25 नवंबर से एक दिन छोडकर पानी देने का निर्णय लिया गया है. मगर पानी प्रेशर से व पर्याप्त मात्रा में पूर्ति की जाएगी. मगर 10 दिन बीतने के बावजूद हालात जैसे थे वाला है. जलसभा बुलाने की मांग हमारी थी. पवना बांध 100 प्रतिशत लबालब होने के बावजूद शहरवासियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा.आगामी 8 दिनों में समस्या दूर नहीं हुई तो आंदोलन भीषण होगा.
दत्ता काका साने ने क्या कहा ? राष्ट्रवादी के तोप पूर्व विरोधी पक्षनेता दत्ता काका साने ने सत्ताधारियों और पालिका प्रशासन की बघिया उधेडते हुए कहा कि 8 दिन आयुक्त का 9 वाँ दिन हमारा. आयुक्त के मुंह में कालिख पोतकर आकार्यक्षता की किताब से नवाजेंगे. भाजपा के निष्क्रिय विधायकों के बगलबच्चे टैंकर माफिया है. जनता के हक का पानी टैंकर माफिया बेचकर काली कमाई कर रहे है.भाजपा ने पिछले अढाई सालों में श्रीमंत पालिका को भीखारी नगरपालिका बनाकर रख दिया. भाजपा को उनके कुकर्मों का हिसाब देना पडेगा. आयुक्त को चिकनगुनिया हुआ है. अगर आयुक्त सुरक्षित नहीं तो आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी.ऐसा सवाल दत्ता काका साने ने किया.
प्रशांत शितोले ने क्या कहा ? पूर्व स्थायी समिति सभापति प्रशांत शितोले ने बताया कि आयुक्त का कहना है कि उनको पता है कि पानी चोर कौन है? लेकिन मजबुर है नाम नहीं बता सकते. बोरवेल, अवैध नल कनेक्शन पर कब्जा करने से समस्या का निधान नहीं होने वाला. ऐसा कहकर भाजपा अप्रत्यक्ष रुप से विधायक लश्मण जगताप को निशाने पर लिया.अगर उद्योगपतियों, कंपनी चालकों को मूलभूत सुविधा नहीं मिलेगी तो व्यावसाय का पलायन होगा जो शहर के विकास और युवाओं को रोजगार की दृष्टि से उचित नहीं होगा. पानी संकट हल करने में प्रशासन के साथ साथ सत्ताधारी भी नाकाम रहे. महिला महापौर माई ढोरे महिलाओं की पानी समस्या को बेखूबी समझ सकती है. उम्मीद है कि महिला होने के नाते महिलाओं को पानी समस्या से छुटकारा दिलाने का यथाशीघ्र निर्णय लेंगी.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *