ताज़ा खबरे
Home / pimpri / छठपूजा बाद भी घाट हुआ चकाचक

छठपूजा बाद भी घाट हुआ चकाचक


हर दिन दिखे छठ वाली स्वच्छता-स्वच्छ भारत अभियान का सपना होगा पूरा… देश के प्रति लालबाबू गुप्ता की प्रेरणादायक संदेश
पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में आज सूर्योदय के साथ जलअर्पण करके व्रती माताओं ने अपना 48 घंटे चले छठपूजा का महापर्व समाप्त की. मगर एक घाट ऐसा भी देखा गया जहां पर छठपूजा के पहले और छठपूजा के बाद स्वच्छता अभियान के साथ ही छठ पर्व और जिम्मेदारियां समाप्त करने की अनोखी मिसाल पेश की.
मोशी टोल नाका के पास इंद्रायणी नदी पर विश्‍व श्रीराम सेना द्धारा आयोजित भव्य गंगा आरती और छठपूजा पर्व का आयोजन किया गया था. सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालबाबू गुप्ता के नेतृत्व में इस घाट पर हर साल की तरह भव्य छठपूजा महापर्व का आयोजन किया गया. छठपूजा के तीन दिन पहले से घाट की स्चच्छता और नदी के अंदर की सारी गंदगी की साफसफाई की गई थी. इस अभियान में शहर के महापौर राहुल जाधव भी शामिल हुए थे. कल शाम और आज तडके 5 बजे घाट पर गंगा आरती-छठपूजा सूर्योदय के बाद सूर्यदेवता को जल अर्पित करने के बाद महापर्व की समाप्ति हुई. मगर लालाबाबू गुप्ता की सेना की जिम्मेदारियां यहां से खत्म नहीं हुई.घाट की सफाई करके सारे मल्य. पूजावस्तू सामाग्री, फूलमालाओं, ईट पत्थर को एकत्रित करके एक ट्रक में भरकर ले गए. नदी के अंदर नाव के सहारे साफसुथरा करके माता इंद्रायणी के निर्मल जल को गंदगी मुक्त, प्रदूषण मुक्त किया.
लालबाबू गुप्ता ने हमारे संवाददाता से वार्तालाप में समाज और देश के जिम्मेदार नागरिकों को संदेश देते हुए कहा कि अगर हर दिन दिखे छठ वाली स्वच्छता…तो स्चच्छ भारत अभियान का सपना होगा पूरा. हर व्यक्ति को अपने धर्म के साथ कर्म भी करना चाहिए. जीवनदायनी इंद्रायणी तीर पर अगर छठपूजा करते है तो घाट की सफाई का दायित्व भी हमारा होना चाहिए.शहर के हर घाट में छठपूजा करने वाले आयोजकों को लालबाबू गुप्ता के इस प्रेरणादायक संदेश को अपनाने की जरुरत है तब जाकर हमारा समाज, देश स्चच्छ, निरोगी, सुंदर बन सकता है.
आज घाट पर सुभाष माचरे ,लालबाबु गुप्ता के मार्गदर्शन में स्वच्छता अभियान चलाया गया.इस मौक़े पर विश्व श्रीराम सेना के श्यामबाबू गुप्ता, सुभाष माचरे,विनोद प्रसाद, मुन्ना सिंह, उमेश सिंह , किरण गायकवाड़, पृथ्वी प्रसाद, ब्रिजेश प्रजापती, रोहित प्रसाद, विकास गुप्ता, और विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय सम्पर्क प्रमुख प्रमोद गुप्ता, अक्रम शेख़ , राहुल गुप्ता, प्रकाश काम्बले, विवेक भुजबल, पप्पू गुप्ता विक्रम मीना आनंद गुप्ता इम्तियाज़ शेख आरोग्य आदि मान्यवरों ने स्वच्छता अभियान में शामिल हुए.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *