ताज़ा खबरे
Home / pimpri / बबलू सोनकर, डब्बू आसवानी की पुलिस रिमांड 30 तक बढी

बबलू सोनकर, डब्बू आसवानी की पुलिस रिमांड 30 तक बढी


पिंपरी- पिंपरी में मतदान के दिन हुई चुनावी हिंसा में गिरफ्तार भाजपा व उत्तर भारतीय नेता बबलू सोनकर और राष्ट्रवादी के नगरसेवक डब्बू आसवानी समेत 5 आरोपियों की पुलिस रिमांड आज मोरवाडी कोर्ट ने बढाकर 30 अक्टूबर तक करने का आदेश दिया है. 27 तारिख तक 5 दिन की पुलिस रिमांड मिली थी जो आज खत्म होने के बाद पुलिस मोरवाडी कोर्ट में सभी आरोपियों को पेश की. पुलिस ने कोर्ट को कहा कि कुछ आरोपी अभी भी फरार है.पूछताछ व जांच पडताल की प्रक्रिया अधूरी है. पुलिस को और रिमांड की जरुरत है. मुजावर कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस हिरासत बढाने का आदेश दिया. अब 30 अक्टूबर को सभी आरोपियों को पेश किया जाएगा. उस दिन अगर रिमांड टूटता है तो संभव है कि एमसीआर (येरवडा जेल) भेजा जा सकता है. मोरवाडी कोर्ट को इस बडे संगीन मामले में जमानत देने का अधिकार नहीं. जमानत के लिए पुणे सेशन कोर्ट या फिर उच्च न्यायायलय का दरवाजा खटखटाना पडेगा. आज कोर्ट में डब्बू आसवानी, बबलू सोनकर, जितू मंगतानी, लच्छु बुलानी, प्रशांत बाबू मंदू को पेश किया गया था.
मतदान के दिन दोनों गुट में खूनी हमाला के बाद पुलिस को गाडी से 2 पिस्तौल और 11 कारतुस मिला है. साथ ही एक इन्वोहा गाडी, 8 लाख 77 हजार नगदी भी पुलिस ने बरामद की है. पूर्व नगरसेवक अरुण टाक उम्र 40, दिपक टाक उम्र 38, मोहित बुलानी उम्र 30, अनिल पारचा उम्र 35, बबलू सोनकर के 3 बॉडीगॉर्ड व अन्य के विरुद्ध धारा 1091/19 के तहत 326,323,504,34, 37(1)(3) समेत 135 ऑर्म एक्ट 4(25) और नगरसेवक डब्बू आसवानी के विरुद्ध धारा 1091/19 के तहत 307, 143,147, 149 का एफआयआर दर्ज है.
बबलू सोनकर और उनके साथी विधायक गौतम चाबुकस्वार के पक्ष में मतदान कराने पिंपरी कैम्प में घूम रहे थे. फर्जी मतदान की खबर लगते ही कुछ लोगों को पकडकर पुलिस के हवाले किया. सोनकर को लगा कि फर्जी मतदान डब्बू आसवानी करवा रहा है. इस कारण को लेकर सभी डब्बू आसवानी के कार्यालय गए जहां जमकर मारपीट, खूनी हिंसा की घटना घटी. 21 अक्टूबर सोमवार की दोपहर 12.30 बजे के आसपास घटना घटी. डब्बू आसवानी राकांपा उम्मीदवार अण्णा बनसोडे के पक्ष में मतदान करा रहा था. दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी गई है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *