ताज़ा खबरे
Home / pimpri / 10 मुस्लिम विधायक पहुंचे विधानसभा

10 मुस्लिम विधायक पहुंचे विधानसभा

औरंगाबाद में सिल्लोद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार इस बार शिवसेना के टिकट पर जीते समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आसिम आजमी ने शिवाजी नगर-मानखुर्द की अपनी सीट बरकरार रखी

औरंगाबाद. विधानसभा चुनाव में 10 मुसलिम उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। पिछली बार के एआईएमआईएम के दो विधायक (औरंगाबाद मध्य और भायखला मुंबई) से चुनाव हार गए। इस चुनाव में एमआईएमआईएम के डाॅक्टर फारुक शाह धुले शहर से और मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल कास्मीमाले गांव से चुनाव जीते हैं।

औरंगाबाद में सिल्लोद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार शिवसेना के टिकट पर इसी निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आसिम आजमी ने शिवाजी नगर-मानखुर्द की अपनी सीट बरकरार रखी। भिवंडी (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र में सपा के रईस कासम शेख निर्वाचित हुए। मुंबई में कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों में मुंबादेवी से अमीन पटेल विजयी रहे हैं, बांद्रा पूर्व से जीशान बाबा सिद्दीकी और मलाड़ पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से असलम शेख चुनाव जीते हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रवक्ता नवाब मलिक ने चेंबूर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। राकांपा के वरिष्ठ नेता हसन मुशर्रफ कोल्हापुर जिले में कागल निर्वाचन क्षेत्र से विजयी रहे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *