ताज़ा खबरे
Home / Uncategorized / चिंचवड में किसका कहां दिखा दम ? क्षेत्रवार रिजल्ट देखें

चिंचवड में किसका कहां दिखा दम ? क्षेत्रवार रिजल्ट देखें


नवी सांगवी, पिंपळे गुरव, पिंपळे सौदागर ने भाऊ को दिलायी जीत
बाकी जगह भाऊ-राहुल में कट टू कट की लडाई
काळेवाडी, थेरगांव, पुनावळे वाकड में राहुल कलाटे का बजा डंका

पिंपरी- चिंचवड विधानसभा में भले ही भाजपा के विधायक लश्र्मण जगताप ने हॅट्रिक मारी हो मगर क्षेत्रवार रिजल्ट बताता है कि कई प्रभागों में लक्ष्मण भाऊ और राष्ट्रवादी पुरस्कृत उम्मीदवार राहुल कलाटे कट टू कट चले. नवी सांगवी, पिंपळे गुरव, पिंपळे सौदागार में कलाटे समर्थकों ने खूब पसीना बहाया मगर यहां के मतदाताओं ने एक बार फिर भाऊ पर विश्‍वास जताया. छप्पर फाडकर मतदान किया. भाऊ का यह मजबुत किला हमेशा साथ दिया. इसमें सेंध लगाने की कोशिश हुई. मगर राहुल समर्थकों को ज्यादा सफलता हाथ नही लगी.
चिंचवड विधानसभा चुनाव में कुल 2,77,750 वोट पडे. जिसमें से भाजपा के लक्ष्मण जगताप को 1,50,795 मत मिले तो राष्ट्रवादी पुरस्कृत उम्मीदवार राहुल कलाटे को 1,10,059 मत मिला. लक्ष्मण जगताप 40,736 मतों के अंतर से निर्वाचित हुए.
राहुल कलाटे को काळेवाडी, थेरगांव, पुनावळे वाकड प्रभाग में भारी सफलता मिली. बाकी जगहों पर कट टू कट का मुकाबला देखने को मिला. चिंचवड विधानसभा कुल 13 प्रभागों में बांटा गया है. एक प्रभाग में 4 नगरसेवक है.आंकडों से पता चलता है कि कौन नगरसेवक किसके साथ था और कौन भीतरघाती था. लेकिन यह भी सत्य है कि राहुल कलाटे ने अच्छी टक्कर दी. भाऊ को जो लीड 1 लाख के पार मिलने वाली थी वो सिमट कर 40,736 के पास आकर रुक गई. गांवों वालोंं ने अब राहुल के रुप में नया नेता चुन लिया है जो भाऊ के लिए अच्छे संकेत नहीं है. भाऊ का साथ बाहरी मतदाताओं ने दिया. साथ ही मूल ग्रामस्थों के अंदर भाऊ के प्रति गुस्सा, नाराजगी दिखाई दी और राहुल का साथ दिया, यह भी पूर्ण सत्य है.
आओ देखते हैं कि किसके प्रभाग में किसको कितना वोट मिला और कहां भाऊ-राहुल कलाटे कट टू कट चले .देखें क्षेत्रवार रिजल्ट…..

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *