ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी-मावल में राष्ट्रवादी, भोसरी-चिंचवड में खिला कमल

पिंपरी-मावल में राष्ट्रवादी, भोसरी-चिंचवड में खिला कमल


लक्ष्मण भाऊ की हॅट्रिक, पहलवान महेशदादा की आँधी, बनसोडे का पैसा बोलता है, मावल में कमल मुरझाया
पुणे जिले में शिवसेना का खाता नहीं खुला, राज्य में राष्ट्रवादी की शानदार वापसी

पिंपरी- महाराष्ट्र विधानसभा का आज परिणाम एक्जिट पोल की हवा निकालने वाला साबित हुआ. राष्ट्रवादी की दमदार वापसी हुई तो शिवसेना-भाजपा सरकार बनाने के जादुई आंखडे को पार करने में सफल रही. भाजपा-शिवसेना को 159 और राकांपा-कांग्रेस महागठबमधन को 105 सीटें मिली. कल्याण में मनसे का खाता खुला तो मुंबई में गोवंडी व भिवंडी 2 सीटें समाजवादी पार्टी जीती.वंचित आघाडी ने 2 सीटें जीती.
पुणे शहर की कुल 8 सीटों में से 3 सीटें राष्ट्रवादी और 5 भाजपा ने जीती. पिंपरी से राष्ट्रवादी उम्मीदवार अण्णा बनसोडे अपने निकटतम प्रतिद्धंद्धी शिवसेना उम्मीदवार गौतम चाबुकस्वार को 19 हजार वोटों के अंतर से धूल चटाया. चिंचवड में भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण जगताप की हॅट्रिक हुई मगर जीत का अंतर अनुमान के मुताबिक नहीं आया. वे अपने निकटतम प्रतिद्धंद्धी निर्दल उम्मीदवार राहुल कलाटे को 38 हजार वोटों के अंतर से हराया. भोसरी में महेशदादा लांडगे असल पहलवान साबित हुए. यहां एकतरफा दादा की आँधी दिखी और अपने राजनीतिक गुरु विलास लांडे को करीबन 77 हजार वोटों के अंतर से हराया. मावल में राष्ट्रवादी की एतरफा आँधी दिखी. राष्ट्रवादी के उंम्मीदवार सुनिल शेलके ने अपने निकटतम प्रतिद्धंद्धी भाजपा के मंत्री बालासाहेब भेगडे को 93 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया.
पूणे की कुल 8 सीटों में से 3 सीट राकांपा की झोली में गई तो 5 सीट भाजपा ने जीती. पिछले चुनाव में भाजपा सभी 8 सीटें जीतीं थी.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *