ताज़ा खबरे
Home / pimpri / गठबंधन की घोषणा से पहले ही शिवसेना ने बांटे A-B फॉर्म

गठबंधन की घोषणा से पहले ही शिवसेना ने बांटे A-B फॉर्म

मुंबई– बीजेपी के साथ शिवसेना का गठबंधन घोषित होने से पहले ही शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटना शुरू कर दिया है। गठबंधन के ऐलान से पहले ही शिवसेना द्वारा अपने उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटे जाने से राजनीतिक हलकों में कई तरह की अटकलबाजी शुरू हो गई। हालांकि शिवसेना के एक बड़े नेता ने कहा कि इससे गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला जिन सीटों पर कोई विवाद नहीं है उन सीटों के उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटने की शुरुआत की गई है। खासकर दूर दराज के उम्मीदवारों तक समय से एबी फॉर्म पहुंचाने और अंतिम समय में किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए ऐसा करना जरूरी भी है। बता दें कि चुनाव में पार्टी की तरफ से नामांकन भरने के लिए और पार्टी का अधिकृत चुनाव चिह्न पाने के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को ए और बी दो फॉर्म भरने पड़ते हैं।
शनिवार को श्राद्ध पक्ष समाप्त हुआ और रविवार को नवरात्रि की घटस्थापना के साथ ही शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटे। जिन उम्मीदवारों को उद्ध‌व ठाकरे ने एबी फॉर्म बांटे उनमें औरंगाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से संजय शिरसाट, कोल्हापुर उत्तर सीट से राजेश क्षीरसागर, सावंतवाडी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक तथा गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर को उम्मीदवार बनाया गया है।
इसी तरह कोल्हापुर जिले के सभी छह मौजूदा विधायकों जिनमें कागल सीट से संजय बाबा घाडगे, चंदगड सीट से संग्राम कुपेकर, करवीर सीट से चंद्रदीप नरके, हातकणंगले सीट से डॉ. सुजित मिणचेकर, शाहूवाडी सीट से सत्यजीत पाटील, राधानगरी सीट से प्रकाश आबिटकर, शिरुल सीट से उल्हास पाटील को एबी फॉर्म देकर उनकी उम्मीदवारी तय कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों को उद्धव ठाकरे ने एबी फॉर्म दिए उन्होंने उद्धव से एबी फॉर्म लेते हुए अपनी तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की है। अलावा इसके नासिक जिले के चारों मौजूदा विधायकों सिन्नर से राजाभाऊ वाजे, मालेगांव से दादा भूसे, निफाड से अनिल कदम, देवलाली से योगेश घोलप। पैठण से संदीपान भुमरे, जालना से अर्जुन खोतकर, हिंगोली से संतोष बांगर, पिपंरी से गौतम चाबुकस्वार, रत्नागिरी से उदय सामंत, गुहागर से भास्कर जाधव, दापोली से योगेश कदम( मंत्री रामदास कदम का बेटा), राजापुर से राजन सालवी, सांगली की खानापुर आटपाडी सीट से अनिल बाबर का नाम शामिल है। देर रात तक कुछ और उम्मीदवारों को भी एबी फॉर्म दिए जाएंगे। मुंबई के भी कुछ उम्मीदवारों को रविवार रात या सोमवार को एबी फॉर्म दिए जाने हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *