ताज़ा खबरे
Home / pimpri / उपचुनाव: रामपुर के रण में उतरेंगी आजम की पत्नी

उपचुनाव: रामपुर के रण में उतरेंगी आजम की पत्नी

लखनऊ-समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर पू्र्व में आजम खान चुनाव जीतते रहे हैं, लेकिन संसदीय चुनाव में उनके रामपुर का सांसद बनने के बाद अब यहां पर उपचुनाव कराया जाना है। तंजीन फातिमा के अलावा एसपी ने रविवार को उपचुनाव के लिए कई अन्य प्रत्याशियों के नाम का भी ऐलान किया है।
लेटेस्ट कॉमेंटसपा और बसपा तो केवल भ्रष्टाचारियो घोटाले बाज गुन्डो को संरक्षण मिलता है।Sewakram Rahiसभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंबता दें कि रामपुर में आजम खान के सांसद बनने के बाद से ही तंजीन को इस सीट से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। इस क्रम में पार्टी ने रविवार को अपने अन्य प्रत्याशियों के साथ ही तंजीन फातिमा के भी नाम का ऐलान किया। बता दें कि तंजीन के नाम की घोषणा उस वक्त की गई है, जबकि आजम खान लगातार तमाम मुकदमों में कानूनी कार्रवाई से जूझ रहे हैं। आजम के खिलाफ किसानों की जमीन हड़पने से लेकर किताबें चोरी, भैंस चोरी और बकरी चोरी समेत 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

रामपुर के अलावा एसपी ने कई सीटों पर भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं। एसपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी ने घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल को उम्मीदवार बनाया है। एसपी ने अब तक 12 में से सात सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। गत शुक्रवार को उसने लखनऊ छावनी क्षेत्र से मेजर आशीष चतुर्वेदी तथा सम्राट विकास को कानपुर की गोविन्द नगर सीट से उम्मीदवार बनाया था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *