ताज़ा खबरे
Home / pimpri / उपचुनाव: रामपुर के रण में उतरेंगी आजम की पत्नी

उपचुनाव: रामपुर के रण में उतरेंगी आजम की पत्नी

  • लखनऊ-समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर पू्र्व में आजम खान चुनाव जीतते रहे हैं, लेकिन संसदीय चुनाव में उनके रामपुर का सांसद बनने के बाद अब यहां पर उपचुनाव कराया जाना है। तंजीन फातिमा के अलावा एसपी ने रविवार को उपचुनाव के लिए कई अन्य प्रत्याशियों के नाम का भी ऐलान किया है।
  • लेटेस्ट कॉमेंटसपा और बसपा तो केवल भ्रष्टाचारियो घोटाले बाज गुन्डो को संरक्षण मिलता है।बता दें कि रामपुर में आजम खान के सांसद बनने के बाद से ही तंजीन को इस सीट से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। इस क्रम में पार्टी ने रविवार को अपने अन्य प्रत्याशियों के साथ ही तंजीन फातिमा के भी नाम का ऐलान किया। बता दें कि तंजीन के नाम की घोषणा उस वक्त की गई है, जबकि आजम खान लगातार तमाम मुकदमों में कानूनी कार्रवाई से जूझ रहे हैं। आजम के खिलाफ किसानों की जमीन हड़पने से लेकर किताबें चोरी, भैंस चोरी और बकरी चोरी समेत 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
  • हाई कोर्ट ने लगाई थी एफआईआर पर रोक
  • हाल ही में आजम खान को राहत देते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उनपर दर्ज 29 एफआईआर रोक लगा दी थी। हाई कोर्ट में जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस मंजू रानी चौहान की डिविजन बेंच ने आजम की याचिका पर सुनवाई की और उनके खिलाफ दर्ज 29 मामलों पर रोक लगा दी थी। इससे पूर्व रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों द्वारा आजम खान के आवास के मेन गेट पर नोटिस चस्पा किए गए थे। नोटिस में आजम खान के अलावा उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम का नाम भी शामिल था। आजम के खिलाफ अब तक 84 मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें से अधिकतर मामले जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से संबंधित हैं।


देखें, विधानसभा उपचुनाव में यूपी की 11 सीटों पर कौन हैं दावेदार
कई और सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
रामपुर के अलावा एसपी ने कई सीटों पर भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं। एसपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी ने घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल को उम्मीदवार बनाया है। एसपी ने अब तक 12 में से सात सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। गत शुक्रवार को उसने लखनऊ छावनी क्षेत्र से मेजर आशीष चतुर्वेदी तथा सम्राट विकास को कानपुर की गोविन्द नगर सीट से उम्मीदवार बनाया था।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *