ताज़ा खबरे
Home / pimpri / गोमाता प्रेमी बजरंग दल कार्यकर्ताओं का पालिका पर जोरदार प्रदर्शन

गोमाता प्रेमी बजरंग दल कार्यकर्ताओं का पालिका पर जोरदार प्रदर्शन

नीतिन वालकर, कुणाल साठे, धनंजय गवाडे, संजय शेळकर, संतोष कनाडी, दिपक पारखी, निलेश चासकर समेत सैकडों बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आंदोलन का नेतृत्व किया.

पिंपरी चिंचवड शहर में होगा जानवरों का रैन बसेरा- महापौर

पिंपरी- पिंपरी गांव में सडक पर भटक रही एक गाय के बच्चे को किसी गाडी ने टक्कर मारकर जख्मी कर दिया. गौमाता रक्षक प्रेमी बजरंग दल और विश्‍व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जख्मी गाय का पहले इलाज करवाया फिर मनपा भवन के मुख्यगेट पर गाय को रखकर जोरदार प्रदर्शन किया. गाय हमारी माता है, देश की रक्षा कौन करेगा बजरंग दल बजरंग दल और प्रशासन का करायचा काय….. गगनभेदी घोषणा के साथ 2 घंटे तक प्रदर्शन किया.
महापौर राहुल जाधव और सभापति विलास मडेगिरी आंदोलनकारी कार्यकर्ताओं के पास जाकर उनकी व्यथा सुनी और शांत कराया. पालिका पशु विभाग की गाडी में जख्मी गाय के बच्चे को सही जगह भेजा गया. महापौर ने सभी कार्यकर्ताओं को इज्जत व सम्मान के साथ अपने महापौर कार्यालय में ले गए. चाय पानी पिलाया फिर उनकी समस्या को जाना.
आंदोलनकारियों का कहना था कि गाय को गाय मालिक रास्ते पर भटकने के लिए छोड देते है. ऐसे मालिकों को दंड लगाना चाहिए. जो गाय दुध देना बंद कर देती है या फिर वृद्धावस्था या किसी भयंकर बीमारी का शिकार हो जाती है ऐसी गायों को भी रास्ते में छोड देते है या कसाई के हाथों बेच देते है. रास्ते पर गाय प्रेमी खाद्यपदार्थ देते है. गाय व अन्य जानवर बीच सडक पर भारतीय आसान के साथ बैठ जाते है और चक्का जाम करते है. कभी कभी तो सडक दुर्घटना में गाय और गाडी चालक जख्मी हो जाते है. पालिका प्रशासन ऐसी गाय व भटकते जानवरों के लिए रैन बसेरा बनाए और चारा से लेकर डॉक्टर तक इलाज के लिए सुविधा उपलब्ध की जानी चाहिए.
महापौर राहुल जाधव औेर सभापति विलास मडेगिरी को शिष्टमंडल ने एक निवेदन भरा ज्ञापन दिया. महापौर ने कहा कि आचार संहिता समाप्त होते ही पालिका के सभी 8 क्षेत्रिय कार्यालय के अंतर्गत गाय समेत अन्य जानवरों को रखने के लिए जानवर रैन बसेरा बनाय ा जाएगा. देखभाल के लिए मानधन पर डॉक्टर नियुक्त करेंगे. चारा पानी समेत सारी सुविधा मुहैया करवायी जाएगी. जानवरों के लिए दो नई गाडियां खरीदकर सेवा में लगाई जाएगी. विलास मडेगिरी ने कहा कि इस बारे में स्थायी समिति में एक प्रस्ताव लाकर आने वाले खर्च को मंजूर किया जाएगा. दोनों पदाधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि उनके ही कार्यकाल में यह नेक काम को पूरा किया जाएगा.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *