ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महंगा किराया वाली खटारा दर्शन बस का उद्घाटन करेंगे आठवले

महंगा किराया वाली खटारा दर्शन बस का उद्घाटन करेंगे आठवले

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के ऐतिहासिक स्थळ व पर्यटक स्थल को देखने के लिए पीएमपीएल की ओर से महंगा व खटारा दर्शन बस सेवा शुरु की जार रही है जिसका उद्घाटन केंद्रीय राज्य सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले के हाथों होगा. इस अवसर पर पुणे जिला पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल, महापौर राहुल जाधव, स्थायी समिति सभापति विलास मडेगिरी, शहर के विधायक, सांसद, पीएमपी के संचालक, अधिकारी आदि मान्यवर उपस्थित रहेंगे. ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में महापौर राहुल जाधव ने दी. इस अवसर पर पीएमपी के माने, स्थायी समिति सभापति विलास मडेगिरी उपस्थित थे.
उद्घाटन निगडी के भक्ति शक्ति चौक पर 3 अगस्त दोपहर 3 बजे होने वाला है. बस का किराया प्रति व्यक्ति 500 रुपये रखा गया है जो काफी महंगा है. पुणे की तर्ज पर यह किराया निर्धारित किया गया है. जबकि उनकी तुलना में पिंपरी चिंचवड शहर 16 किमी. कम है साथ ही स्पॉट की दृष्टि से भी कम है. दर्शन बस का किराया निर्धारित करते समय पिंपरी चिंंचवड मनपा के महापौर, स्थायी समिति सभापति, सत्तारुढ नेता, विरोधी नेता सबको अंधेरे में रखा. किसी को भी मीटिंग में नहीं बुलाया गया. महापौर,सभापति ने यह बात खुद कबुल की. महंगा किराया के बारे में महापौर, सभापति ने पीएमपी के महाव्यवस्थापक को जब पूछा तो पुणे के किराया का हवाला दिया. दोनों पदाधिकारियों ने रेट कम करने बाद में प्रतिसाद मिलने पर रेट बढाने का सुझाव दिया. मगर इनकी फरियाद अनसुनी की गई, भाव नहीं दिया. जो बस दर्शन बस के लिए च्वाइस की गई वह भी पुरानी खटारा एसी 32 सीट की बस है.
सवाल यह है कि अगर 70 रुपये के पास में पूरा शहर घूमा फिरा जा सकता है तो भला 500 रुपये खर्च करके भला इस बस की कौन सवारी करना पसंद करेगा? 3 लिटर पेट्रोल अथवा 5 लिटर डीजेल खुद की गाडी में डालकर पूरा परिवार शहर के ऐतिहासिक स्थान का दर्शन कर सकता है तो इस महंगी बस में कौन सफर करेगा? एक महिना में ही दर्शन बस की भैंस पानी में चली जाए तो कोई ताजुब नहीं.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *