ताज़ा खबरे
Home / pimpri / एअर फोर्स भर्ती के नाम पर पालिका तिजोरी से 50 लाख की लूट !

एअर फोर्स भर्ती के नाम पर पालिका तिजोरी से 50 लाख की लूट !

पिंपरी- भोसरी में हो रही एअर फोर्स गरुड कमांडों की भर्ती के नाम पर पालिका तिजोरी से 50 लाख की लूट का पर्दाफाश विरोधी पक्षनेता दत्ता काका साने ने की. स्थायी समिति सभा में अचानक लाए गए इस विषय को सभापति विलास मडेगिरी चुपचाप मंजूरी दी मगर कितना पैसा मंजूर किया गया यह बात प्रेस तथा अन्य स्थायी समिति सदस्यों से छुपाया गया.
आज श्री दत्ता साने ने आयुक्त को एक पत्र देकर मांग की है कि किस नियम कानून के तहत 50 लाख मंजूर किया गया? इतनी बडी रकम के लिए केंद्र, राज्य सरकार ने पत्र देकर क्या मांग की थी? भर्ती कार्यक्रम में महेशदादा फाऊंडेशन को किस कानून व अनुमति से शामिल किया गया? विधायक महेश लांडगे का फोटो विज्ञापन के लिए मनपा ने क्या शासन की अनुमति ली थी? अब तक पालिका ने कितनी रकम खर्च की? और इससे पहला क्या पालिका ने ऐसी मदद की थी? इस बारे में श्री साने ने आयुक्त से खुलासा मांगा है.
श्री साने ने यह भी चेतावनी दी कि अगर यह रकम अदा की गई तो संबंधित के वेतन से वसूल करेंगे. पालिका तिजोरी में गरीब के टैक्स से जमा पैसा है. किसी को फिजूल खर्च करने का अधिकार नही. एअर फोर्स भर्ती का विरोध बिल्कुल नहीं. ऐसी भर्ती वाला कार्यक्रम शहर में होना चाहिए ताकि युवकों को रोजगार मिल सके. मगर पालिका के पैसों से किसी का चेहरा मोहरा चमकाने की प्रथा नहीं है. जिसको पब्लिसिटी की ज्यादा भूख लगी हो वो अपना पैसा खर्च करें. पालिका की ओर से भर्ती स्थल पर मूलभूत सुविधाएं दी गई. उसका विरोध नहीं लेकिन 50 लाख रुपये किस आधार पर स्थायी समिति ने मंजूर किया और प्रेस, स्थायी समिति सदस्यों को भनक तक नहीं लगने दी. मतलब दाल में कुछ काला है? इस बारे में श्री साने ने आज आयुक्त श्रावण हर्डीकर और भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप से मुलाकात करके इस गलत प्रथा के बारे में अवगत कराया. आयुक्त ने कहा कि अभी तक पैसा नहीं दिया गया. इस विषय पर पुर्नविचार होगा.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *