ताज़ा खबरे
Home / pimpri / काका का शास्तीकर बम, सत्ताधारियों में खलबली

काका का शास्तीकर बम, सत्ताधारियों में खलबली

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा की ओर से शहरवासियों से जो तीन गुना शास्तीकर वसुल ी किया जा रहा है दरअसल में वो शास्तीकर नहीं बल्कि साहूकारी व्याज वसूला जा रहा है. इस जुल्मी शास्तीकर के विरोध में विरोधी पक्षनेता दत्ता काका साने के नेतृत्व में 18 जुलाई को एक विशाल बैठक का आयोजन किया गया है. यह बैठक आकुर्डी खंडोबा माल में 11.30 बजे रखी गई है. ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में दत्ता साने ने दी. इस अवसर पर संदिप बेलसरे-अध्यक्ष पिंपरी चिंचवड लघुउद्योग संघटना, जयंत कड -उद्योजक, राजेंद्र चेडे-अध्यक्ष मराठा महासंघ पिंपरी चिंचवड शहर, सचिन पाटील , किशोर राजशिर्के, अभ्बास तांबोळी, दिलिप तापकीर, बाळसाहेब मोळक, अनुपमा शिंपी आदि मान्यवर उपस्थित थे.
श्री साने ने सत्ताधारी भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि 100 दिन में 100% शास्तीकर माफी का वादा था. वादा पूरा नहीं हुआ. जो 1000 स्क्वयर फुट का शास्तीकर माफी का निर्णय लिया गया वो भी छलावा है. शास्तीकर व मूल समेत दंड की रकम भरने के बाद ही धारकों को लाभ मिलेगा. छह माही के बाद अगर कोई प्रॉपर्टी टैक्स भरता है तो प्रतिदिन 2 रुपये दंड लगाने का तानाशाही काम पालिका प्रशासन कर रही है. शास्तीकर का मतलब तीन गुना टैक्स यानि 24 प्रतिशत व्याज दर लगाकर शहरवासियों से वसूलने का काम हो रहा है. इतना तो न कोई सरकारी बैंक लोन न भरने पर दंड लगाती है और न ही ग्रामीण आंचल में साहुकार व्याज लगाते है. सवाल उठता है कि पालिका जनता की सेवा करने वाली संस्था है या लूटेरी संस्था है.
श्री साने ने शहरवासियों से अपील की है कि ऐसे जुल्मी शास्तीकर को न भरें. अगर प्रॉपर्टी सील होती है तो मुझे बुलाए मैं अपने हाथों से सील तोडकर जेल जाने को तैयार हूं. सभी निवासी, व्यावसायिक सभी शास्तीकर धारकों से अपील है कि 18 तारिख के दिन समय निकालकर खंडोबा माल में आएं. ताकि आगे की रणनीति तैयार की जा सके. उस दिन 11 लोगों की कमेटी नियुक्त होगी जो आगे जनआंदोलन, धरना, प्रदर्शन आदि का रुप रेखा तैयार करेगी.
काका के इस शास्तीकर बम से सत्ताधारियों में खलबली मच गई है. विधानसभा चुनाव के वक्त जनता से जुडे सबसे बडा मुद्दा काका ने लपक लिया है. अगर जनता का मूड घूम गया तो भोसरी, पिंपरी, चिंचवड विधानसभा में इसी मुद्दे पर भाजपा की सत्ता आयी थी और इसी मुद्दे पर सत्ता चली जाए तो कोई आश्‍चर्य नहीं.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *