ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महापौर, सत्तारुढ नेता, सभापति का कचरा दौरा

महापौर, सत्तारुढ नेता, सभापति का कचरा दौरा

पिंपरी- इन दिनों पूरा पिंपरी चिंचवड शहर कचरा डेपो में तब्दील हो चुका है. चारों तरफ कचरा ही कचरा बदबू मार रहा है. नए ठेकेदार को ठेका देना सत्ताधारी भाजपा को महंगा पड गया. गाडियों की कमतरता, नियोजन का अभाव, कर्मचारियों की कमी की वजह से घर घर कचरा उठाने की प्रक्रिया को गृहण लग गया है. सिर पर विधानसभा चुनाव, शहरवासियों का बिगडा मिजाज कहीं भाजपा की भैंस पानी में न डाल दें. इस खतरे को भांपते ही भाजपा के स्थानीय नेताओं ने मनपा के सत्ताधारी भाजपा के तीनों वरिष्ठ पदाधिकारी महापौर राहुल जाधव, सत्तारुढ नेता एकनाथ पवार और सभापति विलास मडेगिरी को कचरा दौरा करने के लिए मैदान में उतारा है.
महापौर राहुल जाधव अपने विदेश दौरा से लौटने के बाद शहर में कचरा समस्या सुनकर आग बबुला हो गए. तुरंत एक्शन में आए और तत्काल 8 प्रभाग के क्षेत्राधिकारियों और आरोग्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई. निर्देश दिए कि शहरवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड बर्दास्त नहीं करेंगे. ठेकेदार के बगल बच्चे बैठक में हिस्सा लेने आए थे. उनको महापौर ने हकालपट्टी करते हुए कहा कि जो टेंडर भरा है उसको भेजो. अगर शहर का कचरा उठाने का दम नहीं था तो टेंडर क्यों भरा? आरोग्य अधिकारियों को कहा कि जहां भी कचरा की समस्या दिखे तुरंत लिखित रिपोर्ट महापौर कार्यालय को दें . पालिका आरोग्य विभाग की गाडी हम ठेकेदार को इस्तेमाल करने के लिए फ्री में क्यों दे? टेंडर भरा है तो खुद अपनी व्यवस्था करें. महापौर ने यह भी माना कि पूरा शहर मोशी कचरा डेपो में तब्दील हो गया. अगर 6 महिने तक कोई दंड व कार्रवाई न करने का एग्रीमेंट पालिका ने किया भी होगा तो भी निर्णय पलटने का अधिकार महासभा को है. जनता के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं करेंगे. किसी भी हद तक जाना पडे तो जाकर कार्रवाई का निर्णय लेंगे. महापौर ने एलान किया कि आज से वो शहर में कचरा समस्या का निरिक्षण करेंगे. यानि महापौर का कचरा दौरा शुरु.दौरा गोपनीय रहेगा. क्षेत्राधिकारी और आरोग्य अधिकारी अपने क्षेत्रों में मौजूद रहें. अगर कोई गैरहाजिर दिखा तो उसकी खैर नहीं. इससे पहले महापौर पालिका स्कुल, श्मशानघाट, गार्डन का दौरा कर चुके है.
आपको बताते चलें कि शहर में कचरा समस्या को लेकर बोंबाबोंम होने पर कल सत्तारुढ नेता एकनाथ पवार, स्थायी समिति सभापति विलास मडेगिरी वाकड पिंपळे निलख आदि परिसर का दौरा किया. सडकों पर सडा गला बदबूदार कचरा दिखा. करीबन 5 घंटे दोनों पदाधिकारी गलियों, मुहल्लों, चौक चौराहों पर कचरा ढूंढते नजर आए और अपने ही निर्णय को कोसते नजर आए कि क्यों नए ठेकेदार पर भरोसा किया और भाजपा की छवि को मलिन किया. जनता का आक्रोश विधानसभा चुनाव में कहींं भारी नहीं पड जाए. इसका डर सताने लगा है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *