ताज़ा खबरे
Home / pimpri / जीवनदायनी YCM खुद ICU में

जीवनदायनी YCM खुद ICU में

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड की जीवन लाईफ मानी जाने वाली पालिका की जीवनदायनी वायसीएम इन दिनों खुद बीमार हालत में पडी है. कर्मचारियों की भारी कमी और मरीजों के लिए दवाईयों की भारी कमी है. मरीजों की सेवा और स्वास्थ्य खतरे में पड गया है. वायसीएम खुद आयसीयु में है.पालिका प्रशासन तत्काल इस ओर ध्यान देकर ठोस कदम उठाएं. कुंभकर्णीय नींद में सोयी प्रशासन औत सत्ताधारी भाजपा नींद से नहीं जागी तो तीव्र आंदोलन करेंगे. ऐसी चेतावनी राष्ट्रवादी कांग्रेस की नगरसेविका सुलक्षणा शिलवंत-धर ने दी.
सुलक्षणा ने एक पत्र आयुक्त को सौंपकर वायसीएम के इस ज्वलंत समस्या की ओर ध्यानाकार्षण कराने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि ठेकेदारी प्रणाली से कार्यरत 60 परिचारिकाओं की समयावधि समाप्त हो चुकी है. हॉस्पिटल में कर्मचारियों की भारी कमियां है जिसके चलते भर्ती मरीज सेवा से वंचित है,बेहाल है परेशान है. इसी तरह आवश्यक दवाईयां उपलब्ध नहीं है. वायसीएम में अल्पदर में उपचार होने से शहर तथा आसपास के ग्रामीण परिसर से लोग यहां आते है. गरीबों की जीवनदायनी बन चुकी वायसीएम इन दिनों खुद बीमार हालत में पडी है. ठेका समाप्त होने से पूर्व परीक्षा, भर्ती आदि नियोजन करना पालिका प्रशासन व सत्ताधारी भाजपा का काम था. 60 महिला परिचारिकाओं की समयावधि समाप्त होने से पहले नई उपाययोजना करना जरुरी था. मगर प्रशासन-सत्ताधारी इस मामले में फेल हुए और मरीजों की जान से खिलावाड कर रहे है. वर्तमान में 70 परिचारिकाओं की अतिआवश्यकता है. लेकिन वायसीएम को रामभरोसे चलाया जा रहा है. औषध भंडार विभाग की ओर से पर्याप्त दवाईयां नहीं खरीदी जाती. कुत्ते के काटने पर जरुरी रेबीज इंजेक्शन की भारी किल्लत है. टायफाईड, डेंगू, मलेरिया, स्वाईन फ्लू जैसी घातक बीमारियों की दवाईयां भी कम मात्रा में भांडार विभाग के पास उपलब्ध है.
दवाईयों की कमतरता और कर्मचारियों की अर्पूतता संकट यथाशीघ्र दूर करो अन्यथा तीव्र आंदोलन करेंगे. ऐसी चेतावनी नगरसेविका सुलक्षणा शिलवंत-धर ने दी है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *