ताज़ा खबरे
Home / pimpri / सांगवी की पालिका लायब्ररी में हिटलरशाही, छात्रों के प्रवेश पर रोक

सांगवी की पालिका लायब्ररी में हिटलरशाही, छात्रों के प्रवेश पर रोक

पिंपरी- देश के कर्णधार बनने के लिए दिन रात मेहनत करके विभिन्न सरकारी पदों के लिए तैयारी कर रहे छात्रों पर जुलमी सितम ढहाया जा रहा है. हिटलर बनी लायब्ररियन छात्रों को लायब्ररी में प्रवेश करने से रोक लगा दी है. सिर पर परीक्षा और भविष्य को खतरे में देखकर आज कई पीडित व दुखी विद्यार्थी मनपा भवन में आकर विरोधी पक्षनेता दत्ता काका साने से मिले. श्री साने ने आयुक्त श्रावण हर्डीकर को एक पत्र लिखकर तुरंत मांग की है कि देश के कर्णधारों के भविष्य से खिलावाड न किया जाए. इस समस्या की ओर बिना विलंब ध्यान देकर संबंधित लायब्ररी लिपिक को आदेश दें कि विद्यार्थियों के प्रवेश पर लगी रोक को हटा लें.
आपको बताते चलें कि सांगवी में पालिका का लायब्ररी है जहां सरकारी नौकरियों के विभिन्न पदों की तैयारी के लिए महंगी किताबें रखी गई है. गरीब परिवार का बेटा महंगी किताबें नहीं खरीद सकता इसलिए पालिका ने शहरी विद्यार्थियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करायी है. शहर में ऐसे कुल 7 केंद्र खोले गए है. इस लायब्ररी में प्रवेश के लिए एक हजार की अनामत रकम व सौ रुपये शुल्क लगाया गया है. सांगवी की शहीद अशोक कामटे लायब्ररी में पिछले 2 सालों से जो बच्चे अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है उनके प्रवेश पर लिपिक प्रतिभा मुमावट ने रोक लगा दी है. यहां तीन पालिका कर्मचारी कार्यरत है विद्यार्थियों का आरोप है कि प्रतिभा मैडम का मनमानी, तानाशाही, अपमानजनक का व्यवहार विद्यार्थियों के साथ अपनाती है. 2 तारिख को परिक्षा थी और 31 तारिख को नोटिस लगाकर प्रवेश पर बंदी लगाई जाती है. यह भी आरोप लगाया गया है कि मैडम सुबह थम्म लगाकर गायब रहती है. उपयोगी किताबों को कपाट में लॉक करके रखती है. विद्यार्थी अपनी किताबें बैठकर पडते है. जिस उददेश्य से करोडों रुपये खर्च करके पालिका लायब्ररी शुरु की है अगर वह उद्देश्य सफल न हो तो लायब्ररी का होना ना होना बराबर है.
विद्यार्थियों के भविष्य से जुडी इस गंभीर समस्या को गंभीरता से लेते हुए विरोधीनेता ने आयुक्त से आग्रह किया है कि बिना विलंब इस समस्या की ओर ध्यान दें, प्रवेश पर लगी रोक को हटाने का आदेश दें.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *