ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कांग्रेस को झटके पर झटका, 4 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे विखे पाटिल!

कांग्रेस को झटके पर झटका, 4 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे विखे पाटिल!

मुंबई-महाराष्ट्र में बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस को जोर का झटका देने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटील भी तैयार ह््ैं। पाटिल अपने साथ चार विधायकों, कई नगरसेवकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते ह््ैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी इस मौके पर भव्य समारोह कर सकती है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खास और राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन का कहना है कि राधाकृष्ण विखे पाटील का बीजेपी में शामिल होना महज औपचारिकता रह गई है।
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में राधाकृष्ण विखे पाटील प्रतिपक्ष के नेता थे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस पद से इस्तीफा दिया था, जिसे कांग्रेस के स्वीकार भी कर लिया है। हलांकि उन्होंने विधायकी से इस्तीफा नहीं दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने अपने बेट डॉक्टर सुजय को कांग्रेस से लोकसभा का टिकट दिलाने के लिए दिल्ली तक खूब पापड़ बेले, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।
बीजेपी में जाकर बेटे सुजय ने हासिल की जीत
इसके बाद सुजय बीजेपी में चले गए्। बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद दिलीप गांधी का टिकट काटकर सुजय को उम्मीदवार बना दिया। वहीं, राधाकृष्ण विखे पाटील ने कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार का चुनाव प्रचार नहीं किया। सुजय ने एनसीपी के संग्राम जगताप को 2,81,474 मतों से पराजित कर दिया।
और भी हैं संपर्क में: महाजन
मंगलवार को महाजन और राधाकृष्ण विखे पाटील की मुलाकात हुई्। महाजन ने कहा कि राधाकृष्ण बगैर किसी शर्त के बीजेपी में शामिल हो रहे ह््ैं। उनके जब पूछा गया कि क्या विखे पाटील को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, तो महाजन ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। उन्होंने दावा किया कि एनसीपी के कई विधायक उनके संपर्क में ह््ैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *