ताज़ा खबरे
Home / pimpri / राष्ट्रवादी के पूर्व विधायक अण्णा बनसोडे पर अपराध दर्ज

राष्ट्रवादी के पूर्व विधायक अण्णा बनसोडे पर अपराध दर्ज


पिंपरी- चुनाव के दिन पैसा बांटने के अपराध में राष्ट्रवादी कांग्रेस के पूर्व विधायक अण्णा बनसोडे पर अदखलपात्र (एनसी) अपराध दर्ज हुआ है. बनसोडे पर मतदाताओं को पैसा बांटने का संदेह को आधार बनाकर यह मामल दर्ज किया गया.
सूत्रों के अनुसार श्री बनसोडे 29 अप्रैल मतदान के दिन चिंचवड लिंकरोड पर मतदाताओं को पैसा बांटने का प्रलोभन दे रहे थे. बनसोडे के साथ उनके मित्र रविंद्र दुबे उम्र 46 भी थे. पुुलिस को जानकारी मिली की एक स्वीप्ट गाडी में बनसोडे और दुबे मतदाताओं को पैसा देकर वोट कराने का प्रलोभन दे रहे है. पुलिस मौके वारदात पर पहुंची और गाडी की तलाशी ली. गाडी के अंदर से 48 हजार 500 रुपये नगदी मिली. यह नगदी कहां से लायी गई इस बारे में दोनों कोई समाधानकारक जवाब नहीं दे सके. आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने दोनो के विरुद्ध पिंपरी पुलिस स्टेशन पर अदखलपात्र (एनसी) अपराध दर्ज की है. उपनिरिक्षक शरद निवृत्ती ने फरियाद दर्ज कराया है
आपको बताते चलें कि चुनाव के दिन राष्ट्रवादी कांग्रेस के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की ओर से मतदाताओं को पैसा बांट कर वोट खरीदने की कई शिकायतें सामने आयी थी. मगर पुलिस विभाग का फेलियर ही कहेंगे कि इसे रोकने में नाकाम रही. रामनगर, विद्यानगर, गांधीनगर, कालेवाडी, पिंपरी भाटनगर, सुहासनगर, चिंचवड आदि परिसर में खुलेआम पैसा बांटा गया. इसमें वर्तमान, पूर्व नगरसेवक, बडे पदाधिकारी शामिल थे. मगर कहते है कि जो पकडा गया वो चोर जो बच गया वो सावकार.
शिवसेना भी दूध की धूली नहीं है – पनवेल के देवेदम में शिवसेना उम्मीदवार श्रीरंग बारणे के प्रचार के लिए पैसे बांटने के मामले में एक कार्यकर्ता के विरुद्ध खांदेश्‍वर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया था. चुनावी भरारी पथक प्रमुख विनोद श्रीरामजी माहोरे ने फरियाद दर्ज करायी है. इस मामले में संजय हिरामण पाटील उम्र 32 गांवदेवी मंदीर के पास देवद को गिरफ्तार किया गया था. तलाशी लेने पर 23 मतदाताओं की मतदान स्लीप 2 हजार के 3 नोट 500 रुपये के 22 नोट, 200 रुपये के 5 नोट, 100 रुपये के 81 नोट समेत रामशेठ ठाकूर सामाजिक विकास मंडळ पनवेल-भाजपा सरकार कामगिरी नामक एक नोटबुक बरामद हुई थी. मतदाताओं को पैसा देकर वोट खरीदने का प्रलोभन के तहत भा.द. वि.सं धारा 171 (इ) के तहत अपराध दर्ज हुआ है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *