ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अमित गोरखे और हेमंत तापकीर को महामंडळ

अमित गोरखे और हेमंत तापकीर को महामंडळ


पिंपरी- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लक्ष्मण जगताप, महेशदादा लांडगे, आझमभाई पानसरे को भले ही मंत्री पद न देकर नाराज किया हो. लेकिन दूसरी तरफ पिंपरी चिंचवड शहर में दो महामंडळ, एक प्राधिकरण देकर नए -पुराने कार्यकर्ताओं को न्याय देने का काम अवश्य किया.
अमित गोरखे को अण्णा भाऊ साहेब साठे विकास महामंडळ के अध्यपक्ष पद पर नियुक्ति की गई. श्री गोरखे भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है. महामंडळ में इनको राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त है. गोरखे राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता है.उच्च शिक्षित है. शिक्षासम्राट है. खुद का कॉलेज चला रहे है. माता भाजपा से नगरसेविका है.इस महामंडळ का बजट 300 करोड है. मातंग समाज के विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए मदद की जाती है. गोरखे के रुप में पहली बार पश्‍चिम महाराष्ट्र को किसी महामंडळ में अध्यक्ष पद प्राप्त हुआ है. मातंग समाज के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में मदद करने का आश्‍वासन गोरखे ने दिया है.
शहर में दूसरा राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त पद कालेवाडी के हेमंत बाबासाहेब तापकीर को मिला है. हेमंत तापकीर को खादी ग्रामोद्योग महामंडळ में उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ति की गई. ये भी उच्च शिक्षित और शिक्षासम्राट है. इनका भी बेबीज इंग्लिश मेडियम स्कुल कालेवाडी में कई वर्षों से चल रहा है. इनकी पत्नी सुनिताताई तापकीर भाजपा की नगरसेविका है. पिता बाबासाहेब तापकीर प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष और पिंपरी चिंचवड मनप स्थायी समिति के पूर्व सभापति रह चुके है. हेमंत के भाई हरेश तापकीर और बेटा राजदादा तापकीर भाजपा के विभिन्न पदों पर रहकर जनता की सेवा कर रहे है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *