ताज़ा खबरे
Home / pimpri / लक्ष्मण जगताप के प्रयासों से 1000 फुट तक शास्तीकर माफ

लक्ष्मण जगताप के प्रयासों से 1000 फुट तक शास्तीकर माफ


लक्ष्मण जगताप के प्रयासों से 1000 फुट तक शास्तीकर माफ
पिंपरी- सत्ताधारी भाजपा और विधायक लक्ष्मण जगताप के गले का फांस बना अवैध निर्माणों से शास्तीकर माफी का मुद्दा मुख्यमंत्री ने हल करके शहरवासियों को बडा दिलासा दिया. लक्ष्मण जगताप के अथक प्रयासों के कारण राज्य सरकार ने 1000 फुट तक के अवैध बांधकाम धारकों का शास्तीकर माफ करने का साहसी व प्रशंसनीय निर्णय लिया.
आज आयोजित एक पत्रकार परिषद में खुद लक्ष्मण जगताप ने शास्तीकर माफी की जानकारी दी. विधायक महेशदादा लांडगे, महापौर राहुल जाधव, सत्तारुढ नेता एकनाथ पवार आदि मान्यवर उपस्थित थे. सरकार के निर्णय का एक पत्र भी दिखाया जो पिंपरी चिंचवड मनपा आयुक्त के नाम था. इससे पहले 600 फुट तक के अवैध बांधकामों का ही शास्तीकर माफी का निर्णय था जिसे बढाकर 1 हजार फुट तक किया गया. इससे करीबन 90 प्रतिशत अवैध बांधकाम धारकों को फायदा मिलेगा. निर्णय में यह भी कहा गया कि जिसको 1000-2000 फुट के बीच अवैध बांधकाम है उसे 50 फीसदी शास्तीकर देना होगा और 2 हजार फुट के उपर अवैध बांधकामों के लिए पूर्व घोषित मुल टैक्स के तीन गुना शास्तीकर देना होगा.शहर में लगभग 82 हजार अवैध बांधकाम धारक है एक हजार फुट का शास्तीकर माफ होने से गरीब और मध्यम वर्ग के धारकों को लाभ मिलेगा.ऐसा श्री जगताप ने कहा.
लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा ने छक्का लगाकर अपने विरोधियों की बोलती बंद कर दी और प्रचार का सबसे बडा मुद्दा छीन ली. श्री जगताप ने खुलासा किया कि मावल सीट पर आज भी भाजपा का दावा बरकरार है. लेकिन यह भी कहा कि सीट शायद शिवसेना के पास ही रहेगी.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *