ताज़ा खबरे
Home / pimpri / भाजपा को अंडा नहीं सोने की मुर्गी पसंद -भापकर

भाजपा को अंडा नहीं सोने की मुर्गी पसंद -भापकर


पिंपरी-पिंपरी चिंचवड मनपा की हालत एक अनार सौ बिमार वाली बन गई है. पहली बार भाजपा की सत्ता आयी. आगे सत्ता मिले इसकी कोई गारंटी नहीं. इसलिए भाजपा के स्थानीय नेता अपनी रोजी रोटी का इंतजाम अगले 30 सालों तक कर लेना चाहते है. इनको अंडा नहीं पूरी मुर्गी काटकर खाना पसंद है. मनपा का अस्तित्व खतरे में है. सभी विभाग निजीकरण की ओर बढ रहा है जिसकी शुरुआत भोसरी के हॉस्पिटल से हो चुकी है. अगर मनपा निलाम होने लगे तो शहर के करदाताओं को आश्‍चर्य नहीं होना चाहिए. इन्हीं शब्दों के साथ सामाजिक कार्यकर्ता मारुति भापकर ने करदाताओं को जगाने का काम किया है.
आओ समझाते है कि भाजपा राज में पालिका का दबे पांव निजीकरण का खतरा क्यों मंडरा रहा है. भोसरी का नवनिर्मित हॉस्पिटल जिसको निर्माण करने में 25 करोड रुपये का खर्चा आया. 4 मंजली इमारत वाली इस हॉस्पिटल को चलाने के लिए शुन्य किराए पर एक प्रायवेट संस्था को 30 साल के करार पर दिया गया. यह नेक काम शहर के प्रथम नागरिक महापौर राहुल जाधव ने महासभा में अपनी बलजबरी, दादागिरी दिखाते हुए मंजूरी देकर किया. विरोधी पक्षनेता दत्ता साने ने तो खुला आरोप लगाया कि महापौर अपने दैवत भोसरी के विधायक महेश दादा लांडगे के इशारे पर मंजूरी दी. अगर दादा विधानसभा चुनाव हार जाते है तो भक्त राहुल जाधव अपने दैवत के लिए 30 साल तक रोजी रोटी का इंतजाम करके अपनी भक्ति का अनोखा नमूना पेश किया. शिवसेना शहर अध्यक्ष योगेश बाबर ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि मनपा को निजी संस्था के हाथों चलाने के लिए भाजपा दे तो कोई ताजुब नहीं.
भापकर ने शंका जतायी है कि भोसरी हॉस्पिटल की तर्ज पर पालिका की ओर से नवनिर्मित अजमेरा, थेरगांव का हॉस्पिटल भी किसी निजी संस्था के हाथों में चलाने के लिए दिया जा सकता है. भाजपा का हर स्थानीय नेता अपने अपने क्षेत्र में पालिका रुपी एक दुधारु गाय पालना चाहता है. अगर ऐसी परंपरा चल पडी तो मनपा को भाजपाई एक दिन निलाम करने से पीछे नहीं हटेंगे. अगर पालिका हॉस्पिटल चला नहीं सकती तो महाराष्ट्र शासन से मदद ले सकती है. राज्य व केंद्र में भाजपा की सरकार है.करदाताओं के पैसों की सरेआम लूट बंद होनी चाहिए. अगर निजी संस्था को चलाने के लिए देना है तो आरोग्य व वैद्यकीय विभाग की क्या जरुरत है? इस विभाग को ताला लगा दो.भापकर ने आयुक्त को पत्र लिखकर सावधान किया है कि निजीकरण की परंपरा को तुरंत रोकें और महाराष्ट्र शासन की मदद लेकर भोसरी का हॉस्पिटल चलाएं.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *