ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पीसीएमटी देगी पीएमटी को तलाक

पीसीएमटी देगी पीएमटी को तलाक


पिंपरी- जी हां ! आपने सही सुना. पिंपरी चिंचवड मनपा के महापौर राहुल जाधव ने कहा कि अगर रिश्ता सम्मानजनक निभाना ना आता हो और केवल भेदभाव, अपमान के घुंट पीना पडे तो रिश्ते को ज्यादा दिन तक चलाया नहीं जा सकता. तलाक लेना ही भलाई है. मुख्यमंत्री से कहेंगे कि दोनों के बीच जल्द तलाकनामा पर अपनी मुहर लगाएं.
आपको याद दिलाते चलें कि पहले पीसीएमटी-पीएटी दो स्वतंत्र पब्लिक ट्रांसपोर्ट संस्था हुआ करती थी.अजितदादा पवार के अथक प्रयास से 15 साल पूर्व दोनों की शादी कराके एक सूत्र में बांधा गया और नया नाम पीएमपीएमएल नाम दिया गया. दोनों संस्थाओं की चल अचल संपत्ति और घर परिवार (कामगार) को भी एक किया गया. इसके पीछे ऐसी मंशा थी कि दो घर दो चूल्हा जलाने से खर्चा बढता है. उस समय दोनों घरों की माली हालात भी खराब थी. एक समय ऐसा भी आया कि दोनों ट्रान्सपोर्ट संस्थाओं को बंद करने का निर्णय लेने की नौबत आन पडी थी. लेकिन अजितदादा पवार ऑक्सीजन बनकर सामने आए और दोनों का गठबंधन कराके लगने वाला खर्चा पुणे मनपा और पिंपरी चिंचवड मनपा के बीच बराबर बांटा. हलांकि पिंपरी चिंचवड मनपा पर नाइंसाफी हुई. क्योंकि क्षेत्रफल, कर्मचारी के हिसाब से पुणे भारी था. फिर भी खर्चा उठाने की जिम्मेदारी बराबर हिस्से में बांटा गया.
अब महापौर दोनों संस्थाओं का तलाक क्यों कराना चाहते है? आओ इसे भी समझते है. पीएमपीएमएल में पिंपरी चिंचवड मनपा का 40 प्रतिशत हिस्सा है. फिर भी कर्मचारियों के साथ भेदभाव हो रहा है. पिंपरी चिंचवड शहर की ओर पुरानी, खटारा बसों को भेजा जाता है. पीएमपी के अधिकारी पिंपरी चिंचवड के पदाधिकारी, नगरसेवकों को भाव नहीं देते. कोई भी निर्णय लेते समय पिंपरी चिंचवड के पदाधिकारी को विश्‍वास में नहीं लिया जाता. सौतेलापन का व्यवहार हो रहा है. समयसारिणी के अनुसार संचालक मंडल की बैठक नहीं ली जाती. हर महिने 7-8 बसें शहर में बंद पडती है. कई बसों में अचानक आग लग जाती है. पिंपरी चिंचवड बस डेपो में कुशल कर्मचारियों का अभाव है. नागरिकों की शिकायत को अनसूना किया जाता है. यही कारण है कि महापौर राहुल जाधव ने दोनों संस्थाओं का तलाक कराने में ही भलाई समझ रहे है. इसके लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखा है और कहा है कि पीसीएमटी को इस गठबंधन से मुक्ति दिलाएं, वापस स्वतंत्र पहचान दिलाएं, जल्द तलाकनामा पर दस्तखत करें.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *