ताज़ा खबरे
Home / pimpri / इंद्रायणी थडी मेला विवादों में फंसा, महेशदादा की प्रतिष्ठा दांव पर

इंद्रायणी थडी मेला विवादों में फंसा, महेशदादा की प्रतिष्ठा दांव पर


पिंंपरी- भोसरी के विधायक महेशदादा लांडगे की प्रतिष्ठा से जुडा इंद्रायणी थडी मेला विवादों में फंसता नजर आ रहा है. मनपा के मालिकाना वाले ज्ञानेश्‍वर महाराज, संत एकनाथ महाराज व अन्य संतों का शिल्प अवैध तरीके से मेला के अंदर लगया जा रहा है. इतना ही नहीं यह इंद्रायणी थडी एक प्रायवेट मेला है. पालिका का दूर दूर तक कोई संबंध नहीं इसके बावजूद पालिका के विभिन्न परियोजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाने का काम हो रहा है. इसकी अनुमति किसने दी? आगामी 3 दिनों के अंदर दोषी अधिकारी,कर्मचारी पर कार्रवाई की जाए. ऐसी मांग विरोधी पक्षनेता दत्ता साने ने आयुक्त श्रावण हर्डीकर से की है.  
आज श्री साने ने मनपा आयुक्त को पत्र देकर इस मामले की जांच करने को कहा है. पालिका की ओर से भोसरी के साईबाबा मंदीर के सामने थोर महाराज पादुका चौक में पालकी मार्ग पर भक्तों का स्वागत करने के लिए ज्ञानेश्‍वर महाराज व संत नामदेव महाराज की मिलन प्रसंग पर आधारित शिल्प बैठाने के लिए 2012 में मंजूरी दी गई थी. यह शिल्प स्थापित करने का काम चालू है. भोसरी के विधायक महेश लांडगे ने पवनाथडी की तर्ज पर इंद्रायणी थडी मेला 8 से 11 फरवरी तक आयोजित किया है. शहर के महिला बचत गट से आवेदन मंगाया अब स्टॉल वितरण किया जाएगा. यह मेला पूर्ण रुप से निजी है. पालिका का किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं है. इसके बावजूद पालिका के मालिकाना वाले शिल्प व विभिन्न परियोजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाने का काम हो रहा है. पालिका के अधिकृत पवनाथडी मेला में भी इस प्रकार के स्टॉल कभी नहीं लगाए गए. हर साल मोशी में होने वाले राज्यस्तरीय कृषि प्रदर्शनी में भी स्टॉल नहीं लगा. फिर इंद्रायणी थडी मेला में ऐसे स्टॉल और शिल्प किसके अनुमति से लगाया जा रहा है. इसका तीन दिन के अंदर खुलासा करें. शिल्प व स्टॉल मेला परिसर से तुरंत हटाया जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ऐसी धमकी दत्ता साने ने आयुक्त को दी है.
इंद्रायणी थडी उद्घाटन के दो दिन पहले विवादों में आ गई है. एक महिना से युद्धस्तर पर तैयारियों का काम चल रहा है. महेश लांडगे व टीम खुद मेला मैदान में डटी है. आज तक 50 फीसदी ही काम पूरा हो सका है. अगर इंद्रायणी थडी मेला फ्लॉप होता है तो महेशदादा की प्रतिष्ठा व छवि को धक्का अवश्य लगेगा.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *