ताज़ा खबरे
Home / pimpri / भाजपा-राकांपा पदाधिकारी पुरस्कृत 7 ठेकेदारों द्धारा सफाई कर्मचारियों के वेतन से करोडों की लूट

भाजपा-राकांपा पदाधिकारी पुरस्कृत 7 ठेकेदारों द्धारा सफाई कर्मचारियों के वेतन से करोडों की लूट


पुलिस आयुक्त से शिकायत, मनपा आयुक्त पर फौजदारी गुनाह दर्ज करने की धमकी,प्रशासन के खिलाफ तीव्र आंदोलन
पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में सत्तारुढ भाजपा और राकांपा में अब कोई अंतर नहीं बचा.दोनों भ्रष्ट्राचार, काली कमाई,रसमलाई खाने में पूरी तरह डूबे है . पालिका की तिजोरी कैसी लूटी जाए. पालिका के ही एअरकंडीशन कार्यालय में बैठ कर व्यूहरचना तैयार की जाती है.
ऐसा ही एक ताजा मामला संज्ञान में आया है. भाजपा-राकांपा पुरस्कृत 7 ठेकेदारों द्धारा सफाई कर्मचारियों के वेतन से हर महिने करोडों की लूट कर रहे है.पालिका प्रशासन की ओर से निर्धारित न्यूनतम वेतन 13,000 रुपये सफाई कामगारो ंके बैंक खाता में जमा होता है. मगर ठेकेदार दमदाटी करके कामगारों के खाता से वेतन निकाल लेते है, मात्र 8000 रुपये ही वेतन देते हैं. एक कामगार के वेतन से 5 हजार रुपये काट लेते है. कुल 16,000 हजार सफाई कामगार है ,इस हिसाब से हर महिने 80,00,000 (अस्सी लाख) रुपये वेतन से काटकर ठेकेदार, अधिकारी, भाजपा-राकांपा के पदाधिकारियों के बीच बंदरबाट हो रहा है. कुल सात ठेकेदारों में से भाजपा-3, राकांपा-3, पुरस्कृत ठेकेदार हैं. एक ठेकेदार बाहरी है.1) मे. सिद्धिविनायक एंटरप्रायजेस-प्रोप्रा-संभाजी विठ्ठल निकम,2) मे. हेमांगी एंटरप्रायजेस-प्रोप्रा-विठ्ठल परशुराम खोत,3) तिरुपति इंडस्ट्रीज सर्विसेस प्रा.लि.-प्रोप्रा-पंकज सोमनाथ शिंदे, 4) मे. परफेक्ट फॅसिलिटिज सर्विसेस-प्रोप्रा-तानाजी संपराव कदम, 5) गुरुजी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि.-प्रोप्रा- प्रमोदकुमार बेहुरा, 6) डी.एम. एंटरप्रायजेस आकुर्डी-प्रोप्रा- संजय विश्‍वनाथ पवार,7) शुभम उदयोग पिंपरीगाव-प्रोप्रा- हनुमंत यशवंत वाघेरे नामक ठेकेदार कामगारों के वेतन में कटिंग करके करोडों रुपये की लूट कर रहे है.
आज इस मामले में राष्ट्रीय श्रमिक आघाडी के अध्यक्ष यशवंत भोसले ने पत्रकार परिषद में कहा कि इस बारे में मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर, पुलिस आयुक्त पद्नाभन को शिकायत पत्र देकर सारी जानकारी दी है. पुलिस की ओर से जब जांच शुरु की गई तो संबंधित ठेकेदार बैंक खाता अकाउंट बंद करके दूसरी बैंक में कामगारों का खाता खोलने का काम किया. आयुक्त ने अतिरिक्त आयुक्त श्री पाटिल, आरोग्य अधिकारी लोणकर को इस मामले की जांच करने का आदेेश दिया है.

यशवंत भोसले ने मनपा आयुक्त, प्रशासन को 8 दिनों का अल्टीमेटम दी है कि अगर योग्य कार्रवाई नहीं की गई तो मनपा आयुक्त भी इस गोरखधन्धे में शामिल है ऐसा समझकर फौजदारी गुनाह दर्ज करेंगे. साथ ही मनपा भवन पर तीव्र आंदोलन करेंगे. यहां तक की आयुक्त के बंगले के अंदर घुसने से पीछे नहीं हटेंगे. श्री भोसले ने ठेकेदारों के बारे में यह भी बताया कि कामगारों का बैंक पास बुक, एटीएम कार्ड अपने पास रखते है. अगर कोई कामगार आवाज उठाता है तो मुकादम के माध्यम से काम से निकालने की धमकी दी जाती है. घंटागाडी कामगारों के जैसा सफाई कामगारों का पूरा वेतन उनके बैंक खाता में पालिका प्रशासन डालने का काम करें. ऐसी मांग भोसले ने की. आपको बताते चलें कि इससे पहले कुल 68 ठेकेदार थे. मनपा में भाजपा की सत्ता आने के बाद सबका ठेका रद्द करके केवल 7 ठेकेदारों को ही 16000 सफाई कामगारों का ठेका दिया गया. ये सारे ठेकेदार भाजपा,राष्ट्रवादी के नेताओं के बगल बच्चों के नाम से चल रहा है. अप्रत्यक्ष रुप से दोनों पार्टियों के स्थानीय नेताओं का ही ठेका है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *