ताज़ा खबरे
Home / pimpri / मारुति भापकर गिरफ्तार, मुख्यमंत्री की पुलिस बनी हिटलर, लोकतंत्र की हुई हत्या

मारुति भापकर गिरफ्तार, मुख्यमंत्री की पुलिस बनी हिटलर, लोकतंत्र की हुई हत्या


पिंपरी- सामाजिक कार्यकर्ता मारुति भापकर को आज सुबह 9.30 बजे उनके मोहननगर निवास से पुलिस गिरफ्तार करके एक बार फिर लोकतंत्र की हत्या की. आज भापकर चिंचवड में होने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यक्रम में जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन करने वाले थे.
श्री भापकर ने हमारे संवाददाता को फोन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है कि वो आज शास्तीकर, कचरा टेंडर में घोटाला, प्रधानमंत्री आवास टेंडरिंग में घोटाला,रिंग रोड समस्या, संतपीठ ठेका में घोटाला, प्याज से संबंधित किसानों की समस्या, धनगर समाज की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शांतिपर्ण तरीके से आंदोलन करके निवेदन देने वाले थे. मुख्यमंत्री को सावधान करने वाले थे कि जिस प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्घाटन करने के लिए आए हैं उसमें बडे पैमाने पर भ्रष्ट्राचार हुआ है. भ्रष्ट्राचार का कीचड आपके दामन को दागदार कर देगा. मनपा चुनाव के समय शास्तीकर पूर्ण माफी के वादे को याद दिलाने व जनता से वादाखिलाफी से संबंधित ज्ञापन देकर ध्यानाकर्षण कराने की योजना थी. मगर सत्तारुढ भाजपा और उनकी हिटलरशाही पुलिस लोकतंत्र में आंदोलन करने से रोक रही है. घर में घुसकर गिरफ्तार करके लोकतंत्र का मर्डर कर रही है. आने वाले लोकसभा, विधानसभा चुनाव में जनता इसका करारा जवाब देगी. भापकर ने यह भी कहा कि कांग्रेस-राष्ट्रवादी की सरकार के वक्त वो कई विरोध प्रदर्शन मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में किए मगर कभी भी उन्हें घर पर नजरकैद करके फिर पुलिस स्टेशन लाकर 8-10 घंटे नहीं बैठाया गया. भाजपा और उनकी पुलिस हिटलरशाही की राह पर चल पडी है. ठोकशाही नीति अपना कर जनता की आवाज को दबाना चाहती है. पिंपरी चिंचवड शहर में स्वतंत्र पुलिस आयुक्तालय बनाने की मांग मैंने ही की थी. ताकि शहर का बढता क्राईम ग्राफ कंट्रोल हो सके. पुलिस गुंडे, अपराधियों को पकडने के बजाय सामाजिक कार्यकर्ता जो शांतिमय ढंग से जनता की आवाज को उठाना चाहता है उसे गिरफ्तार करती है. पुलिस की यह कैसी नीती है? कल चिंचवड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरिक्षक प्रदीप लोंढे को निवेदन देने गया था वो लेने से इंकार कर दिया. कहा कि ज्वाइंट कमीशनर मकरंद रानडे अगर कहेंगे तो ही निवदेन लूंगा. अब पुलिस जनता की शिकायत, निवेदन लेने से इंकार करने लगी. यह कैसी पुलिस की नीती है?
आज पिंपरी चिंचवड शहर में दूसरी बार पुलिस प्रशासन का दमनकारी व शर्मनाक कार्रवाई देखने को मिली. 25 सालों से जनता के ज्वलंत मुद्दों को लेकर शासन-प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करता आया हूँ. लेकिन जनता की आवाज को दबाकर, लोकतंत्र का गला घोेंटकर जबरन ऐसी गिरफ्तारी दूसरी बार हुई. भाजपा को सत्ता का अहंकार व घमंड का नशा चढ गया है. आने वाले लोकसभा, विधानसभा चुनाव में जनता हिसाब किताब चुकता करेगी. ऐसी प्रतिक्रिया भापकर ने हमारे संवाददाता को दी.
मेरी गिरफ्तारी मोदी-फडणवीस के बगल बच्चों द्धारा यह अघोषित आपातकाल जैसा है. जहां लोकतंत्र में अपनी बात करने व रखने का अधिकार नहीं. यह कार्रवाई लोकतंत्र के विरुद्ध है. मोदी व फडणवीस झूठ बोलकर जनता के साथ वादाखिलाफी की और सत्ता पाए. चुनाव में जो वादा जनता से किए थे उसे याद दिलाने के लिए मैं धरना आंदोलन के माध्यम से ध्यानाकर्षण करने वाला था तो मुझे घर से गिरफ्तार किया गया.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *