ताज़ा खबरे
Home / pimpri / रावेत में यादव महासम्मेलन संपन्न, एकजुटता का लिया संकल्प

रावेत में यादव महासम्मेलन संपन्न, एकजुटता का लिया संकल्प

पिंपरी- पुणे शहर में यादव समाज को आगे लाने के लिए सबको संगठित होकर एकजुटता दिखाना होगा. शिक्षा हर समस्या को हल करने की चाबी होती है. अपने बच्चों को उच्च शिक्षित बनाओ ताकि वो अपने परिवार, समाज, देश के लिए कुछ कर सके. शिक्षा के क्षेत्र में एडमिशन से लेकर नए स्कुल-कालेज खोलने तक की हर संभव मदद करुंगा. ऐसा आश्‍वासन एलार्ड ग्रुप ऑफ इन्स्टिटयूशन के संस्थापक अध्यक्ष श्री एल आर यादव ने दिया. आज रावेत में श्रीकृष्णा चैरिटेबल ट्रस्ट द्धारा आयोजित यादव महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में बोल रहे थे. इनके साथ हरिद्धार से स्वामी मधूसुदन विशेष अतिथि के रुप में पधारे थे. श्री मधुसुदन मसुरी आयएएस अकादमी के प्रोफेसर है.
एल आर यादव ने आगे कहा कि वर्षों पहले हमें यादव प्रधानमंत्री मिल गया होता मगर एकता आपसी खींचतान की वजह से यादव समाज का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता. शिक्षा, विवाह, नौकरी, रोजगार जैसे क्षेत्र में हमें समस्या आती है. पुणे जिले में लाखों यादव लोग रहते है. अपने अपने क्षेत्र में सफल भी है. मगर एक दूसरे को पहचानते नहीं. अगर इन सबको एकसुत्र में बांधने में सफल होते है तो समाज का विकास, उत्थान अवश्य होगा. ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए ताकि यादव समाज में जागरुकता निर्माण हो. एल आर यादव ने आयोजक अमित यादव, बबलू यादव तथा उनकी सारी टीम को समाज उपयोगी कार्यक्रम लेने के लिए प्रशंसा की. श्री स्वामी मधुसुदन ने अपने मनोगत में कृष्ण भगवान के कार्यों को याद दिलाते हुए कहा कि यादवों का जन्म दूसरों की भलाई करने के लिए हुआ है. कलयुग में अगर आप लोग संगठित हो गए तो यादव समाज को हर क्षेत्र में लोग आगे ले जा सकते है. दूसरों की सहायता करना ही यादवों का पहला धर्म है.दूसरों की रक्षा, सम्मान, लाज बचाना ही यादव का प्रथम कर्तव्य व धर्म होना चाहिए. जीवन में कोई भी कार्य प्लानिंग के साथ करना चाहिए. आलस से कोसों दूर रहना चाहिए. प्रशासकीय स्तर पर अगर कोई समस्या हो तो अवश्य बताओ. हर संभव मदद की जाएगी. ऐसा आश्‍वासन आयएएस अकादमी मसूरी के प्रोफेसर मधूसुदन ने दिया.
उद्योजक हरिशचंद्र यादव ने अपने मनोगत में कहा कि यादव समाज से संबंधित एक पुस्तिका बनायी जानी चाहिए जिसमें फोन नंबर, पता गांव और पुणे का हो. ताकि शादी विवाह के लिए लोग एक दूसरे से संपर्क कर सके. शहर में पढी लिखी लडकियां गांव में शादी विवाह करने से इंकार करती है. अगर शहर में लडका-लडकी विवाह योग्य मिल जाए तो काफी हद तक माता पिता की समस्या हल हो सकती है. ऐसा सुझाव हरिशचंद्र यादव ने दिया. कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार संतलाल यादव, आर्डिनेन्स फैक्टरी के जनरल मैनेजर डॉ. ओ पी यादव, आर्मी से रिटायर्ड सुभेदार मेजर श्री एम पी यादव, भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश सचिव बबलू यादव, समाजवादी पार्टी के चिंचवड विधानसभा अध्यक्ष रवि यादव, ़उद्योजक हंसराम यादव, नागपुर से रीना यादव, गीरीराज यादव, पुणे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामधनी यादव,शिवसेना पिंपरी विधानसभा के समन्वयक श्री विजय गुप्ता, राजेश यादव, रमेश यादव, श्रीनाथ यादव, बनवारी यादव,सुभाष यादव, एस. यादव, आर सी यादव, रामआधार यादव, कालेवाडी की सामाजिक कार्यकर्ता अमृता यादव समेत कई मान्यवर उपस्थित थे. यादव समाज महासम्मेलन में भोजपुरीवुड का तडका भी लगा. कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अमित यादव थे.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *