ताज़ा खबरे
Home / pimpri / खडकी सैन्य अस्पताल मूक बधिर रेपकांड में दिल्ली से 2 जवान गिरफ्तार, खडकी पुलिस के हवाले

खडकी सैन्य अस्पताल मूक बधिर रेपकांड में दिल्ली से 2 जवान गिरफ्तार, खडकी पुलिस के हवाले

पुणे-महाराष्ट्र में पुणे के खड़की स्थित सेना के अस्पताल में 30 वर्षीय मूक बधिर महिलाकर्मी से रेप के आरोप में दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी इस समय दिल्ली में तैनात ह््ैं। आरोपियों ने चार साल से भी अधिक समय तक महिला को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया। जवानों रवींद्र सिंह और मांगीलाल अहिरवार को दिल्ली में सैन्य अस्पताल के अधिकारियों द्वारा हिरासत में ले लिया गया। उन्हें बुधवार को पुणे लाकर खड़की पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। इस मामले में चार जवानों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
अन्य दोनों आरोपियों ने बांबे हाईकोर्ट से 18 दिसंबर तक अग्रिम जमानत ले रखी है।
एक को मिली जमानत तो दूसरा कस्टडी में
सब इंस्पेक्टर ज्योति काडू ने बताया कि आरोपी सैन्य जवानों पर 376 (रेप) और 354 (छेड़छाड़) की धाराएं लगाई गई ह््ैं। गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां अहिरवार को जमानत पर रिहा कर दिया जबकि सिंह को शुक्रवार तक पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा। घटना के वक्त रवींद्र सिंह सैन्य अस्पताल में नर्सिंग असिस्टेंट तो मांगीलाल अहिरवार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था।
विडियो बनाकर करते रहे ब्लैकमेल
पुलिस ने 16 अक्टूबर को सैन्य अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रही महिला से रेप करने के आरोप में चार जवानों पर मुकदमा दर्ज किया था। महिला का कहना है कि उसने अस्पताल में जुलाई, 2014 से काम करना शुरू किया था। नाइट शिफ्ट के दौरान सबसे पहले उससे एक जवान ने फेमिली वार्ड के बाथरूम में रेप किया। उसने अपने प्रभारी नर्सिंग असिस्टेंट से इस बारे में मैसेज के जरिये शिकायत की। उसने आरोपी जवान पर कार्रवाई करने का आश्‍वासन दिया पर बाद में दोनों मिलकर उसका यौन उत्पीड़न करने लगे। धमकी दी कि अगर मना किया तो उसका मैसेज वायरल कर देंगे।
इन दोनों आरोपियों ने बाद में दो और जवानों को भी अपने साथ कर लिया। चारो लोगों ने महिला से चार साल से भी अधिक समय से दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि जवानों ने महिला का एक विडियो क्लिप भी बनाया था जिसके जरिये उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। उसने इस बाबत अस्पताल के अन्य विभागाध्यक्षों से भी शिकायत की थी जिसे अनसुना कर दिया गया।
इंदौर के एनजीओ के जरिये की शिकायत
महिला ने इस साल जुलाई में मूक बधिर लोगों की भलाई के लिए काम करने वाले एक एनजीओ से संपर्क साधा। एनजीओ ने साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट ज्ञानेंद्र पुरोहित के जरिये उसका बयान दर्ज कराया। पुरोहित महिला के साथ पुणे आए और सैन्य अस्पताल के कमांडेंट को शिकायती पत्र सौंपा। महिला ने इंदौर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मदद मांगी जिन्होंने पुणे की पुलिस से इस संबंध में केस दर्ज करने का निवेदन किया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *