ताज़ा खबरे
Home / pimpri / विरोधियों की ऐसी की तैसी, चिखली में एसटीपी प्लांट बनकर रहेगा- महापौर

विरोधियों की ऐसी की तैसी, चिखली में एसटीपी प्लांट बनकर रहेगा- महापौर


पिंपरी- चिखली के दो राजनीतिक योद्धा इन दिनों आमने सामने आ गए है. स्थानीय नागरिकों की बदबू की समस्या को लेकर विरोधी पक्षनेता दत्ता काका साने उनके समर्थन में खडे है तो शहर के प्रथम नागरिक महापौर राहूल जाधव इंद्रायणी नदी दूषित होने से बचाने के लिए इंद्रायणी माता के साथ खडे नजर आ रहे है. महापौर ने इस विषय पर कडे शब्दों में विरोधियों को चेताया कि तुम्हारी ऐसी की तैसी…चिखली में किसी भी हालत में एसटीपी प्लांट बनकर रहेगा. चंद सोसायटी के लोगों के लिए माता इंद्रायणी को दूषित नहीं होने देंगे. फ्लैट धारकों को फ्लैट बुकिंग करने से पहले उस परिसर का इतिहास भूगोल की जानकारी हासिल करनी चाहिए थी.
एसटीपी प्लांट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए महापौर ने बताया कि 1997 में चिखली, चर्‍होली, मोशी गांव पिंपरी चिंचवड मनपा में समाविष्ट हुआ. 2008 में डीपी प्लान हुआ. सर्वे नंबर 1/130 में 12.50 एकड जगह एसटीपी प्लांट के लिए आरक्षित किया गया.2010 तक खेती की जगह थी जबकि 2014 में बिल्डरों ने जगह खरीदी की. 2017 में प्लांट के लिए 9.90 करोड का बजट मंजूर किया गया. 12 एमएलडी क्षमता का प्लांट है. 20 मार्च 2020 तक काम पूरा करने की समयावधि निर्धारित की गई है. 2016-17 में सोसायटी में लोग रहने के लिए आए. यह राष्ट्रवादी कांग्रेस की सत्ता के दौरान प्लांट को मंजूरी व बजट पारित किया गया. अब यही राष्ट्रवादी वाले एसटीपी प्लांट का विरोध कर रहे है आखिर क्यों?
वर्तमान में 12.5 में से 6 एकड में प्लांट का काम शुरु हो चुका है. भूमिपूजन हो चुका है. टेंडर निकल चुका है. फेस रिव्हर-3 के 200-300 लोगों के लिए एसटीपी प्लांट का काम बंद नहीं होगा. फ्लैट बुक करने से पहले धारकों को परिसर की जानकारी निकालनी चाहिए थी. चंद लोगों और चंद बिल्डरों के फायदे के लिए जीवनदायनी माता इंद्रायणी को और दूषित नहीं होने देंगे. रहा सवाल वहां रहने वाले सोसायटी के लोगों का तो प्लांट के चारों तरफ बडी बडी दीवार बनायी जाएगी ताकि किसी के स्वास्थ्य को खतरा न हो. लेकिन ये पत्थर की लकीर है कि वहां एसटीपी प्लांट 100 % बनकर रहेगा. ऐसे तीखे शब्दों से महापौर ने विरोधियों पर निशाना साधा.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *