ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अखिलेश का ‘भगवा कनेक्शन’

अखिलेश का ‘भगवा कनेक्शन’

मेरठ- समाजवादी पार्टी से अलग रुख कर नया दल गठित करने वाले शिवपाल यादव अब बर्थडे के बहाने मुलायम सिंह यादव की सियासी विरासत पर दावा ठोकेंगे। नेताजी के 79वें जन्मदिन को ‘धर्म निरपेक्षता दिवस’ के रूप में पूरे प्रदेश में जिला और महानगर स्तर पर उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी मनाएगी। शिवपाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस दिन जनता के बीच अखिलेश के भगवा पगड़ी पहनने को उनके समाजवादी चरित्र में बदलाव के तौर पर प्रचारित करेंगे।
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बर्थडे 22 नवंबर को है। एसपी मुलायम का जन्मदिन जोरशोर से मनाती रही है। हालांकि, इस बार समाजवादी पार्टी को अलविदा कहने वाले शिवपाल यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (पीएसपी) के साथ बड़े पैमाने पर मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाना तय किया है।
अखिलेश का ‘भगवा कनेक्शन’
पीएसपी के सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल यादव की रणनीति है कि वह सियासी खेमों में इस बात का सदेश दें कि पुत्र के तौर पर अखिलेश यादव पारिवारिक उत्तराधिकारी जरूर हैं लेकिन सियासी तौर पर नहीं। साथ ही यह भी संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह की समाजवादी मुहिम को धक्का दिया है। दरअसल, खुद एसपी के मंचों पर भगवा पगड़ी बांधकर अखिलेश अपने समाजवादी चरित्र में बदलाव कर रहे हैं। यह मुलायम सिंह यादव की सोच के खिलाफ है क्योंकि नेताजी ने जिंदगी भर भगवा रंग को पसंद करने वालों के खिलाफ सियासत की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *