ताज़ा खबरे
Home / pimpri / शहर के औद्योगिक विकास में उत्तर भारतीयों का बडा योगदान- महापौर

शहर के औद्योगिक विकास में उत्तर भारतीयों का बडा योगदान- महापौर


मोशी में विश्‍व श्रीराम सेना ने काशी के पुरोहित से छठपूजा पर भव्य गंगा आरती उतारी
पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर का नाम देश के नकशा पर मिनी इंडिया के रुप में जाना जाता है. शहर में विभिन्न जातीय धर्म के लोग रहते है. बडी संख्या में उत्तर भारतीय लोग यहां रहते है.शहर के औद्योगिक विकास में उत्तर भारतीयों का बडा योगदान है. ऐसा मनोगत शहर के प्रथम नागरिक महापौर राहुल जाधव ने व्यक्त किया. आज विश्‍व श्रीराम सेना की ओर से मोशी के इंद्रायणी घाट पर छठपूजा का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस अवसर पर उत्तर भारतीयों को छठपूजा की शुभकामनाएं देने के लिए महापौर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे. महापौेर ने आगे कहा कि इस उद्योगनगरी में 40 सालों से उत्तर भारतीय यूपी, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों से आकर रहते है. महाराष्ट्र के विभिन्न त्यौहारों में वे बड चढकर हिस्सा लेते है. साथ ही अपनी माटी से जुडे धार्मिक सांस्कृतिक त्यौहारों को भी जिंदा रखे है. 72 घंटे उपवास रखकर महिलाएं सूर्य की पूजा करती है अपने परिवार की खुशहाली के लिए सूर्यदेवता से मन्नतें मांगती है. उनके इस साहस, भक्तिभाव को सलाम.
शिवसेना सांसद शिवाजीराव आढळराव पाटील, विधायक महेशदादा लांडगे, पूर्व विधायक विलास लांडे, विश्व श्रीराम सेना के संस्थापक अध्यक्ष लालबाबू गुप्ता, पूर्व उपमहापौर शरद बो-हाडे,पूर्व नगरसेवक संजय वाबळे, धनंजय आल्हाट, शिवसेना के पुणे जिल्हा प्रमुख राम गावडे आदि मान्यवर आस्था के प्रतीक छठपूजा महापर्व पर शुभकामनाएं देने के लिए उपस्थित रहे. लालबाबू गुप्ता ने सभी मान्यवरों का स्वागत किया. सुरेश चव्हाण को राष्ट्रनिर्माण पुरस्कार, शामजी महाराज को हिंदू भूषण पुरस्कार देऊन गौरविण्यात किया गया.
अपने प्रास्ताविक भाषण में लालबाबू गुप्ता ने कहा कि वाराणासी में जिस प्रकार मां गंगा की आरती वहां के पुरोहितों द्धारा की जाती है. ठीक उसी प्रकार आज इंद्रायणी तट पर वाराणासी से बुलाए गए पुरोहित के हाथों भव्य गंगा आरती की गई. सबकी मनोकामना पूर्ण करने वाला छठपूजा आस्था, प्रेम ,विश्‍वास, त्याग. तपस्या से समर्पण भरा पवित्र धार्मिक त्यौहार है. नदी पर्यावरण, स्वच्छता का संकल्प लेकर विश्‍व श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने नदी व परिसर स्वच्छ किया. महापौर ने श्रमदान किया. ऐसी जानकारी लाल बाबू गुप्ता ने दी.
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रमोद गुप्ता, अक्रम शेख, शामबाबू गुप्ता, सुनिल सिंग, मुन्ना सिंग, रोहित प्रसाद, विनोद गुप्ता आदि ने भारी परिश्रम किए.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *