ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड शहर के 12 घाटों पर छठ पूजा महापर्व की तैयारियां जोरों पर

पिंपरी चिंचवड शहर के 12 घाटों पर छठ पूजा महापर्व की तैयारियां जोरों पर

पिंपरी-छठ पूजा का दो दिवसीय सबसे बडा महापर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही है. हनुमान मित्र मंडल के नेतृत्व में गठित छठ पूजा समिति और मनपा प्रशासन की ओर से 2 नवंबर के दिन एक बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें आयुक्त के आदेशानुशार अतिरिक्त आयुक्त के नेतृत्व में आठों क्षेत्रिय प्रभाग के अधिकारी, उपस्थित थे. घाटों पर साफ सफाई, बिजली व्यवस्था, पानी, फिरता शौचालय, नदी के अंदर का कचरा, पुलिस बंदोबस्त, हौद में स्वच्छ पानी, कार्यक्रम के लिए मंडप डालने समेत कई मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए समिति की ओर से मांग की गई. अतिरिक्त आयुक्त ने एक प्रस्ताव पारित करके उपर्युक्त सभी मांगों को पूरा करने के लिए क्षेत्रिय अधिकारियों को जवाबदारी सौंपी.
गणेश तालाव (अ क्षेत्रिय कार्यालय) बिर्ला घाट, मोरया घाट (ब क्षेत्रिय कार्यालय, झुलेलाल घाट, पिंपरी गांव घाट (ग क्षेत्रिय कार्यालय), मोशी घाट (का क्षेत्रिय कार्यालय)को जिम्मेदारी दी गई है. सुरक्षा की दृष्टि से अग्निशामक दल की तैनाती का आदेश भी संबंधित अधिकारियों को दी गई है. छठ पूजा के लिए पुलिस बंदोबस्त के लिए छठ पूजा समिति को स्वतंत्र पत्रव्यवहार पुलिस प्रशासन से करने को कहा गया है. अधिकारियों को अपने परिसर की जिम्मेदारी सफलतापूर्वक निभाने का सक्त आदेश अतिरिक्त आयुक्त की ओर से बैठक में दी गई. ऐसी जानकारी हनुमान मित्र मंडल के कार्याध्यक्ष विजय गुप्ता और व्यवस्थापक निर्मल तिवारी ने दी. बैठक में सुखलाल भारती, लालबाबू गुप्ता, नेताजी सिंग, मंजू पांडे, दिवाकर मिश्रा, शरद मिश्रा, आलोक सिंह, शशिकांत पासवान आदि मान्यवर उपस्थित थे.
छठ पूजा महापर्व के लिए घाटों पर साफसफाई के लिए पर्यावरण समिति और रोटरी क्लब के प्रदीप वाल्हेकर का सहयोग भी मिला है. छठ पूजा एक धार्मिक उत्सव है. किसी जातिय धर्म अथवा राजनीति से कोई संबंध नहीं है. इस महापर्व में शामिल होने के लिए शहर के हर नागरिकों को हनुमान मित्र मंडल की ओर से आवाहन किया गया है.
छठ पूजा का कार्यक्रम 13 नवंबर शाम 3 बजे से 14 नवंबर सुबह 11 बजे तक सभी घाटों पर चलेगा. अगर किसी को घाट पर साफसफाई, बिजली, पानी,आरोग्य आदि से संबंधित कोई शिकायत है तो निम्न क्षेत्रिय अधिकारियों से संपर्क करें.
आशादेवी दुरगुडे-अ क्षेत्रिय अधिकारी(8888844210) संदीप खोत-ब क्षेत्रिय अधिकारी (7722060926) अण्णा बोदडे- क क्षेत्रिय अधिकारी (9922501942, खोराटे विजय- ड क्षेत्रिय अधिकारी (9112272555) श्रीनिवास दांगट-इ क्षेत्रिय अधिकारी (9822012687) मनोज लोणकर-फ क्षेत्रिय अधिकारी (9922501288) स्मिता झगडे- ग क्षेत्रिय अधिकारी (7887893077)

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *