ताज़ा खबरे
Home / Uncategorized / जितेंद्र आव्हाड का रसोइया समेत 16 नौकर पॉजिटिव

जितेंद्र आव्हाड का रसोइया समेत 16 नौकर पॉजिटिव

मुंबई- महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड से जुड़े 16 लोग पॉजिटिव पाए गए ह््ैं। इसके बाद मंत्री ने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। मंत्री ने जांच कराई, हालांकि अभी रिपोर्ट में संक्रमण की बात सामने नहीं आई है। मंत्री से जुड़े जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें उनकी सुरक्षा में रहे 5 पुलिसकर्मी, बंगले पर काम करने वाला रसोइया, सफाई कामगार, बंगले पर कार्यरत स्टाफ और अन्य कर्मचारी शामिल ह््ैं। इससे पहले रविवार को उनसे जुड़े एक पुलिस अधिकारी के पॉजिटिव मिला था। किसी मंत्री के निवास से 16 लोगों का पॉजिटिव मिलना सहज समझा जा सकता है कि मुंबई की क्या हालात होंगे। अगर खास लोग कोरोना की चपेट में आ गए तो आम लोग कितने सुरक्षित होंगे अंदाज लगाया जा सकता है।
जितेंद्र आव्हाड की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की बात नहीं आयी लेकिन 16 नौकरों समेत रसोइया के पॉजिटिव मिलने से मंत्री महोदय का पूरा परिवार कोरोना संकट की दहलीज पर खडा है। परिवार सदमें है। राज्य सरकार में भी हडकंप मचा है। सुरक्षा में लगे कर्मियों को हटाने पर विचार हो रहा है।
धारावी में मंगलवार सुबह दो लोगों की मौत हो गई्। वहीं, यहां पांच नए मरीज सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 59 तक पहुंच गई है। धारावी में संक्रमा के लगातार बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चिंता बने हुए ह््ैं। इलाके में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। यहां 13,224 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।
इसके अलावा मुंबई के ज्यादा प्रभावित इलाके वर्ली कोलीवाड़ा इलाके को बीएमसी ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। लोगों के यहां घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। राज्य सरकार ने यहां पहले ही लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा चुकी है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी। बेस्ट की बसों से होगी फूड पैकेट्स की सप्लाई
मुंबई में बेस्ट की एसी मिनी बसों से हर दिन 80 हजार फूड पैकेट्स गरीबों तक पहुंचाएं जाएंगे। ये ऐसे लोग होंगे जिनके पास कमाई का कोई साधन नहीं है। बीएमसी के मुताबिक, एक बस एक ट्रिप में 1500 पैकेट्स पहुंचाने में सक्षम है। अगर बस की सीटों को हटा दिया जाए तो उसमें 5 हजार पैकेट भी रखे जा सकते ह््ैं। पहले चरण में मुंबई के स्लम एरिया में इसे शुरू किया गया है।

विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द नहीं की गई : शिक्षा मंत्री
प्रदेश के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने स्पष्ट किया है कि राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द नहीं की गई ह््ैं। सामंत ने कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों की परीक्षा के आयोजन के संबंध में कुलपतियों की समिति गठित की गई है। इस समिति की रिपोर्ट आने के बाद राज्य में कोरोना के प्रकोप की स्थिति को देखते हुए अगला फैसला किया जाएगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …