ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / संततुकाराम महाराज के प्रति बागेश्वर धाम बाबा के बिगड़े बोल

संततुकाराम महाराज के प्रति बागेश्वर धाम बाबा के बिगड़े बोल

रायपुर- पहले अपने चमत्कार के दावे से विवादों में रहे बागेश्वर बाबा अब एक नए विवाद में फंस गए हैं। संत तुकाराम महाराज को उनकी पत्नी रोज पीटती थी। इसलिए उन्होंने भगवान की दुआ ली है। ऐसा बिगडे बोल बागेश्वर धाम वाले चमत्कारी वाले बाबा की है। इसको लेकर महाराष्ट्र से भारी रोष व्यक्त किया जा रहा है। बीजेपी के आध्यात्मिक गठबंधन के साथ-साथ एनसीपी ने भी बागेश्वर बाबा के बयान का विरोध किया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बागेश्वर बाबा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि उन्होंने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

बागेश्वर बाबा ने क्या कहा?
संत तुकाराम महाराष्ट्र के महात्मा थे। उनकी पत्नी उन्हें रोज पीटती थी। आए दिन डंडे से पीटती थी। किसी ने उससे पूछा, क्या तुम रोज अपनी बीवी को पीटते हो? शर्म नहीं आती। इस पर तुकाराम ने कहा,यह भगवान की कृपा है कि मुझे ऐसी पत्नी मिली जिसने मुझे पीटा। वह व्यक्ति बोला, इसमें ईश्वर की क्या कृपा है? तब तुकाराम ने कहा, अरे वाह… अगर मुझे एक प्यारी पत्नी मिली होती तो मुझे भगवान से प्यार नहीं होता। मैं भक्ति में लीन न होता। मुझे अपनी पत्नी से प्यार हो गया है। एक अपमानजनक पत्नी होने से मुझे उसकी सेवा करने का अवसर मिलता है। प्रभु राम के चरणों में लीन होने का अवसर दे रहे हैं

बागेश्वर बाबा क्षमा मांगे
भाजपा के आध्यात्मिक गठबंधन के आचार्य तुषार भोंसले ने बागेश्वर बाबा के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है। जगतगुरु तुकाराम के बारे में बात करते हुए बागेश्वर धाम ने गलत संदर्भ दिया है। इससे संत तुकाराम महाराज और उनकी पत्नी की छवि को नुकसान पहुंचा है। इससे न केवल वारकरी संप्रदाय बल्कि पूरे महाराष्ट्र का अपमान हुआ है। इसलिए भाजपा के आध्यात्मिक गठबंधन के आचार्य तुषार भोसले ने मांग की कि बागेश्वर बाबा को तुकाराम से माफी मांगनी चाहिए।

सुप्रिया सुले का विरोध
राकांपा नेता, सांसद सुप्रिया सुले ने भी बागेश्वर बाबा के बयान की निंदा की। अगर बागेश्वर बाबा ने तुकाराम पर आपत्तिजनक बयान दिया है तो इसे दिखाना बंद करें। सुप्रिया सुले ने कहा कि संत तुकाराम महाराज के बारे में अगर किसी ने कुछ कहा है तो उसकी सार्वजनिक रूप से निंदा की जानी चाहिए।

Check Also

चिंचवड़ घाट पर 7 घंटे में 36 गणेश मंडलों की प्रतिमाओं का विसर्जन

पिंपरी- आकर्षक बिजली की रोशनी…फूलों से सजे रथों की कतार…नगाड़ों की थाप…चिंचवड़कर ने गणपति बप्पा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *