ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / विधायक महेश लांडगे की दरियादिली,प्रवीण पिसाल के परिवार को 5 लाख की मदद

विधायक महेश लांडगे की दरियादिली,प्रवीण पिसाल के परिवार को 5 लाख की मदद

पिंपरी-दुनिया भर में मराठा बंधुओं को संगठित कर आर्थिक और सामाजिक उत्थान का कार्य करने वाले दिवंगत मराठा प्रवीण पिसल के परिवार को विधायक महेश लांडगे ने 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का हाथ बढ़ाया है। यह महेश लांडगे की दरियादिली और इंसानियत को दर्शाता है। भाई वाह! विधायक हो तो महेश लांडगे जैसा,जो दूसरों के दु:ख में सहारा बने। ऐसे विधायक को जनता सैलूट कर रही है।

विधायक फंड से 5 लाख का चेक पिसाल के घर जाकर सुपुर्द
सतारा जिले के एक युवक प्रवीण पिसल ने मराठा समुदाय के लिए संगठित होकर ’विश्व मराठा संगठन’ की स्थापना की। उसके माध्यम से समाज के युवाओं को रोजगार के लिए अपने पैरों पर मजबूती से खड़े होने की प्रेरणा दी। चिकित्सा,रोजगार और व्यवसाय में मदद के लिए की गई पहल। हालांकि, प्रवीण पिसल का हाल ही में असामयिक निधन हो गया। इससे पूरे मराठा समुदाय और पिसाल परिवार को अपूरणीय क्षति हुई है। इस पृष्ठभूमि में भारतीय जनता पार्टी के पिंपरी-चिंचवड़ शहर अध्यक्ष महेश लांडगे ने पिसाल परिवार के घर जाकर उन्हें सांत्वना दी। साथ ही उन्होंने विधायकी फंड से पांच लाख रुपये का चेक सौंपा और पिसाल की बेटी शुभ्रा की शिक्षा की जिम्मेदारी लेने की इच्छा जताई।

महाराष्ट्र में प्रवीण पिसाल के सामाजिक कार्य अविस्मरणीय-महेश लांडगे
प्रवीण पिसाल ने मराठा समुदाय के एक करोड़ से अधिक युवाओं का एक मजबूत संगठन बनाया है। उनके संगठनात्मक कौशल ने पूरे महाराष्ट्र के साथ-साथ विदेशों में भी मराठी युवाओं को प्रेरित और मजबूत किया है। पूरे मराठा समुदाय के लिए आरक्षण पाने की उनकी लड़ाई समुदाय को दिशा दे रही है। कोरोना काल में पूरे महाराष्ट्र में उनकी मदद अविस्मरणीय है। जब भी किसी को किसी तरह की मदद की जरूरत होती है तो प्रवीण उनके साथ मजबूती से खड़े रहते हैं। इसलिए, हमारा कर्तव्य है कि हम पिसाल परिवारों के साथ खड़े हों,विधायक लांडगे ने अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

मराठा आरक्षण की लड़ाई आगे बढ़ाने का काम करुंगा-महेश लांडगे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मदद से मैं खुद मराठा समुदाय को आरक्षण मिलने तक लडाई आगे बढ़ाऊंतगा। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जब एक युवा समाज के लिए पहल करता है और समय से पहले छोड़ देता है। विधायक लांडगे ने कहा कि भविष्य में मराठा समुदाय के युवाओं के साथ-साथ पिसाल परिवारों को किसी भी तरह की परेशानी में मदद करने का भरसक प्रयास करूंगा और समाज की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए पहल करूंगा।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *