ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी पालिका नौकर भर्ती: राज्य के 26 शहरों में 98 परीक्षा केंद्र

पिंपरी पालिका नौकर भर्ती: राज्य के 26 शहरों में 98 परीक्षा केंद्र

पिंपरी-पिंपरी-चिंचवड़ पालिका की ओर से ग्रुप ’बी’ और ’सी’ श्रेणी में कुल 388 पदों के लिए 85 हजार 771 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इसकी ऑनलाइन परीक्षा करीब 9 महीने के बाद शुक्रवार (26), शनिवार (27) और रविवार (28) तीन सत्रों में होगी। इसके लिए राज्य भर के 26 शहरों में कुल 98 परीक्षा केंद्र हैं। नगर पालिका ने कुल 388 सीटों के लिए 14 अगस्त 2022 से आवेदन आमंत्रित किए थे। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला।

उनसे एक-एक हजार रुपये परीक्षा शुल्क लिया गया है। परीक्षा शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों तक राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा प्रवेश पत्र (हॉल टिकट) नगर पालिका की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। यह परीक्षा राज्य के कुल 26 शहरों के 98 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पालिका के अधिकारियों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल जैमर लगाए गए हैं।

नकल व अन्य कदाचार को रोकने के लिए केंद्र पर फ्रैक्सिंग,सीसीटीवी कैमरे,आईआरआईएस स्कैनर की व्यवस्था की गई है। केंद्रों पर आवश्यक मात्रा में पुलिस सुरक्षा रखी जाएगी। विकलांग अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

अतिरिक्त कानूनी सलाहकार,कानूनी अधिकारी,उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी,प्रभागीय अग्निशमन अधिकारी,पार्क अधीक्षक (वृक्ष),पार्क निरीक्षक,बागवानी पर्यवेक्षक,कोर्ट क्लर्क,पशु रक्षक,सामाजिक कार्यकर्ता,सिविल इंजीनियरिंग सहायक,क्लर्क,स्वास्थ्य निरीक्षक,कनिष्ठ अभियंता (सिविल) और यह कुल 388 रिक्तियों के लिए जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 15 पदों के लिए भर्ती है। इसके लिए प्रदेश भर से 85 हजार 771 आवेदन नगर पालिका को प्राप्त हुए हैं।

आश्वासन,प्रलोभन के चक्कर में मत पड़ो,पिंपरी पालिका की अपील
पिंपरी-चिंचवड़ पालिका भर्ती कर रहा है। इसके लिए पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराई गई है। पालिका के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र वाघ ने अपील की है कि अभ्यर्थी किसी भी तरह के प्रलोभन या कदाचार के झांसे में न आएं। परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए नगर पालिका ने पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा केंद्र और उसके बारे में विस्तृत जानकारी नगर पालिका की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *