ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / भारतीय खाद्य निगम राज्यस्तरीय सल्लागार समिति की बैठक संपन्न

भारतीय खाद्य निगम राज्यस्तरीय सल्लागार समिति की बैठक संपन्न

समिति के चेयरमैन और सांसद रामदास तरस समेत सभी सदस्य रहे उपस्थित

मुंबई- भारतीय खाद्य निगम के राज्यस्तरीय सल्लागार समिती की आज मुंबई के बोरिवली मेें स्थित भारतीय खाद्य निगम के अतिथिगृह में संपन्न हुई। आंचलिक एवं क्षेत्रीय कार्यालय में सलागार समिती के चेअरमन सांसद रामदासजी तरस की ओर से भारतीय खाद्य निगम के महाराष्ट्र राज्य के जीएम मनमोहन सिंग सारंग इनकी उपस्थिति में महाराष्ट्र राज्य के सभी सदस्य की बैठक संपन्न हुई। किसानों से अनाज खरीदी व वितरण,अनाज की गुणवत्ता,अनाज का स्टॉक,विविध कल्याणकारी योजना के लिए अनाज का वितरण,राज्य सरकार द्धारा अनाज वितरण प्रणाली में सुधार,अनाज गोदामों की नियमित जांच करना आदि बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

खाद्य वितरण प्रणाली सुलभ और आसान बनाएंगे-रामदास तरस
केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त भारतीय खाद्य निगम की राज्यस्तरीय समिति के चेयरमैन रामदास तरस ने और व महाराष्ट्र राज्य के आंचलिक एवं क्षेत्रीय आयुक्त द्वारा सभी नवनियुक्त सदस्यों का मार्गदर्शन एवं भारतीय खाद्य नगर निगम के कार्यप्रणाली को लेकर मार्गदर्शन किया गया। सभी सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किये। वहीं इस खाद्य निगम के चेयरमैन सासंद रामदास तरस ने कहां की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो सपना है उस सपने को हम साकार करने जा रहे हैं कि हमारे देश में हर आम आदमी तक भारतीय खाद्य निगम द्वारा जो खाद्य पहुंचाया जाता है वह और सुलभ आसान हो। गरीबों को उनके हक का अनाज मिले।

सलाहकार समिति सदस्यों को ज्यादा अधिकार दिलाने का प्रयास करेंगे
खाद्य को जनमानस तक पहुंचाने का कार्य हर राज्य की सरकार द्वारा किया जाता है। राज्य में बनाए गए सलाहकार समिति के सदस्यों राज्य में ज्यादा से जादा अधिकार देने के लिए हम केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बात करेंगे और सभी सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा अधिकार व राज्य में कार्य करने का अवसर दें। इस बैठक में भारतीय खाद्य निगम के राज्यस्तरीय सल्लागार समिती के निर्वाचित सदस्य डॉ.लालबाबू अंबिकालाल गुप्ता,विलास संचेती,महाराष्ट्र राज्य के अशासकीय सदस्य अनिल संचेती,सहायक महाप्रबंधक के.सत्य कुमार,सहायक महाप्रबंधक राजेश वर्मा,दिपक ताबें आदि मान्यवर सदस्य व अधिकारी गणउपस्थित थे।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *