ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / विधायक महेश लांडगे,अविनाश बागवे,रूपेश वसंत मोरे,बिल्डर अनुज गोयल से फिरौति मांगने वाला गिरफ्तार

विधायक महेश लांडगे,अविनाश बागवे,रूपेश वसंत मोरे,बिल्डर अनुज गोयल से फिरौति मांगने वाला गिरफ्तार

पुणे- पुणे पुलिस क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल पुणे-2 ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने पुणे शहर के राजनीतिक नेताओं और प्रसिद्ध बिल्डरों से रंगदारी मांगी थी। उसने भोसरी विधायक महेश लांडगे,पूर्व नगरसेवक वसंत मोरे के बेटे रूपेश वसंत मोरे,जाने-माने बिल्डर अनुज गोयल और पूर्व नगरसेवक अविनाश रमेश बागवे से रंगदारी की मांग की थी।

पुणे शहर पुलिस की अपराध शाखा के अपर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपायुक्त अमोल ़ःझेंडे ने बताया कि उन्हें राजनीतिक नेताओं,प्रसिद्ध व्यक्तियों की तस्वीरें,उनकी जानकारी के स्क्रीनशॉट,विभिन्न विवाह प्रमाण पत्र और हैक किए गए व्हाट्सएप के ओटीपी स्क्रीनशॉट मिले हैं। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान शाहनवाज गाज़ीखान नि.कोंढवा पुणे है।

(31, निवासी, मक्सा मस्जिद के पास, गुरुवर पेठ, पुणे हैे। वर्तमान में निवास फज़ाने मस्जिद, कोंढवा बुद्रुक, पुणे) के रूप में हुई है। इस बारे में और जानकारी यह है कि पुणे मैरिज ब्यूरो ग्रुप 2020 से चल रहा है और उस ग्रुप के एडमिन इमरान समीर शेख (37, घोरपडीगांव, पुणे) थे। साल 2020 में इनोवा कार नंबर एमएच 12 क्यूआर 7860 के मालिक के भतीजे का रिज्यूमे उसकी मां ने पुणे मैरिज ब्यूरो ग्रुप में दर्ज कराया था। ग्रुप एडमिन इमरान शेख ने उक्त लड़की के लिए शाहनवाज गाजी खान की जगह सुझाई थी। हालांकि, लड़की के परिवार ने शाहनवाज की जगह को खारिज कर दिया। इसके बाद ग्रुप एडमिन इमरान शेख ने लड़की की मां के साथ फर्जी नाम से व्हाट्सएप चैट शुरू की और लड़की से शादी करने की मांग की। उसके बाद उक्त युवती का फर्जी रिज्यूमे बनाकर उसे तलाकशुदा बताकर ग्रुप में भेजने की बदनामी की। इस संबंध में इमरान शेख के खिलाफ चंदन नगर थाने में 27 मार्च 2022 को मामला दर्ज किया गया था।

आरोपी इमरान शेख ने फिर अपनी और उक्त लड़की की तस्वीर का उपयोग करते हुए एक नकली विवाह प्रमाण पत्र बनवाया और पूरे समूह में विवाह प्रमाण पत्र वितरित कर दिया। उसके खिलाफ चंदननगर थाने में इमरान शेख और शेख जलील शेख खलील के खिलाफ मामला भी दर्ज था। इस बीच 23 सितंबर 2022 को पूर्व नगरसेवक बाबा उर्फ दीपक धोंडीबा मिसल को धमकी देकर दूसरे वाट्सएप नंबर से रंगदारी मांगी गई। बिबवेवाड़ी थाने में दर्ज अपराध में आरोपी पाए जाने के बाद इमरान शेख को उक्त अपराध में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी इमरान शेख ने फिर से लड़की की फोटो का इस्तेमाल कर फेसबुक पर एकाउंट बनाया और अश्लील फोटो को मॉर्फ कर सर्कुलेट कर दिया। उसमें एक अलग मामला भी दर्ज किया गया है और आरोपी इमरान शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुछ माह बाद आरोपी शाहनवाज गाजी खान सक्रिय हो गया। शाहनवाज और इमरान शेख पुणे मैरिज ब्यूरो ग्रुप में साथ थे। आरोपित शाहनवाज गाजी खान ने पूर्व नगरसेवक वसंत मोरे के पुत्र रूपेश वसंत मोरे, जाने-माने बिल्डर अनुज गोयल, पूर्व नगरसेवक अविनाश रमेश बागवे व भोसरी विधायक महेश लांडगे से रंगदारी की मांग कर इनोवा कार क्रमांक एमएच12 क्यूआर 7860 में एवन आईटी पार्क के सामने रकम देने को कहा। इस मामले में पिंपरी-चिंचवड़ शहर के भोसरी,भारती विद्यापीठ थाने, बंडगार्डन थाने, समर्थ थाने और भोसरी थाने में क्रमश: मामले दर्ज किये गये हैं।

आरोपी शाहनवाज ने उक्त लड़की के परिवार को परेशानी में डालने की मंशा से ही यह सब धंधा किया है। इस बीच, अपराधों के तौर-तरीकों को देखते हुए अपराधों पर नकेल कसने के लिए क्राइम ब्रांच की 5 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने युद्धस्तर पर जांच कर आरोपित शाहनवाज गाजी खान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास विभिन्न राजनीतिक नेताओं, प्रसिद्ध लोगों की तस्वीरें, सूचनाओं के स्क्रीनशॉट, विभिन्न विवाह प्रमाण पत्र हैं
साथ ही हैक किए गए व्हाट्सएप नंबरों के ओटीपी स्किन शॉट्स भी मिले हैं। आरोपी राजनीतिक और व्यापारिक क्षेत्र के 4 और नामचीन लोगों से रंगदारी मांगने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने सारे साक्ष्य कब्जे में ले लिए हैं और आरोपी ने गहन पूछताछ के बाद अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त रितेश कुमार,सह आयुक्त संदीप कार्णिक,अपराध शाखा के अपर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकाले,पुलिस उपायुक्त अमोल ़झेंंडे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रताप मानकर,सहायक पुलिस निरीक्षक चांगदेव सजगाने की टीम ने की।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *