ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी-चिंचवडकरों की प्यास बुझाने आंध्रा डैम से 250 MLD पानी मंजूर, शास्त्रीकर ऑर्डर होगा कैंसल ; उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की घोषणा

पिंपरी-चिंचवडकरों की प्यास बुझाने आंध्रा डैम से 250 MLD पानी मंजूर, शास्त्रीकर ऑर्डर होगा कैंसल ; उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की घोषणा

पिंपरी– भाजपा-शिवसेना और सहयोगी दलों की सरकार ने पिंपरी-चिंचवडकर के लिए आंध्र बांध से 250 एमएलडी पानी स्वीकृत किया है। सरकार ने इस बढ़ते शहर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। यह पानी जल्द ही शहर में पहुंचेगा। राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सांगवी में एक सभा में कहा कि इस शहर की प्यास बुझाने का काम जरूर पूरा होगा. साथ ही अगर एनसीपी ने उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारा होता तो उनका बड़प्पन दिखता. लेकिन अब ठीक है, दिवंगत लक्ष्मणभाऊ की ताकत हम इस चुनाव में दिखाएंगे, उन्होंने एनसीपी को चुनौती दी थी.

वे चिंचवड़ उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अश्विनी लक्ष्मण जगताप के प्रचार के लिए सांगवी के पीडब्ल्यूडी मैदान में आयोजित प्रचार सभा में बोल रहे थे. इस मौके पर भाजपा-शिवसेना व गठबंधन प्रत्याशी अश्विनी लक्ष्मण जगताप, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल, सांसद श्रीरंग बारणे, धनंजय महादिक, भाजपा शहर अध्यक्ष व विधायक महेश लांडगे, विधायक शिवेंद्रराजे भोसले, विधायक राम सातपुते, उमा खापरे, श्रीकांत भारतीय, राम शिंदे, गोपीचंद पाडलकर, अभिमन्यु पवार, तुषार राठौड़, प्रसाद लाड, पूर्व मंत्री विजय शिवतारे, हर्षवर्धन पाटिल, पूर्व सांसद अमर साबले, भाजपा महिला अघाड़ी की प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ, पूर्व मेयर माई धोरे, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एकनाथ पवार, प्रदेश सचिव अमित गोरखे, प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष अमित गोरखे, आरपीआई नेता चंद्रकांत सोनकंबले, आरएएसपी नगर अध्यक्ष भरत महानवर, प्रहार के संजय गाये आदि मौजूद रहे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “लक्ष्मण जगताप ने शहर के निर्माण में भूमिका निभाई। अगर यह चुनाव नहीं हुआ होता तो हम सभी खुश होते। लेकिन, कई बार नियति हम पर कुछ चीजें थोप देती है। एक महान नेता, 24 घंटे विकास के समर्थक, जनता की आवाज बनने वाले नेता का दुर्भाग्य से निधन हो गया। चुनाव अचानक आ गया। कोई मानसिक रूप से तैयार नहीं था। पार्टी ने अश्विनी जगताप को नामित करने का फैसला किया जो उनके काम को प्रभावी ढंग से करने के लिए छाया की तरह उनके पीछे खड़े थे। वे दुख के समय में भी लक्ष्मणभाऊ के काम को आगे बढ़ाने के लिए डटी रहीं।

अब मतदाता अश्विनी लक्ष्मण जगताप को आशीर्वाद देकर लक्ष्मणभाऊ को श्रद्धांजलि दें। उपचुनाव में अगर एनसीपी ने प्रत्याशी नहीं उतारा होता तो इनका बड़प्पन दिखता। लेकिन अब ठीक है, हम इस चुनाव में दिवंगत लक्ष्मणभाऊ की ताकत दिखाएंगे. लक्ष्मणभाऊ की छाया रहे अश्विनी लक्ष्मण जगताप को चाहने वाले उन्हें अभूतपूर्व जीत दिलाएंगे। लक्ष्मणभाऊ ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ शहर में अंतरराष्ट्रीय शहर बनने की ताकत है। वे इसके लिए प्रयासरत थे। वे शहर की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए फालोअप कर रहे थे।

उन्होंने शास्तिकर के उन्मूलन के लिए कड़ा संघर्ष किया। यह कर पिंपरी-चिंचवडकरों पर ही लगाया जाता था जैसे मुगल काल का जजिया कर। लोगों को मास नोटिस दिए जाने लगे। उस समय कांग्रेस-राष्ट्रवादी सरकार थी। उसने अचानक एक सपना देखा और शहर को सजा दी। लेकिन भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार ने 1000 वर्ग फुट तक के मकानों पर लगने वाले दंडात्मक कर को रद्द कर दिया। बाद में, नई सरकार आने के बाद, यह महसूस किया गया कि इससे नागरिकों को बचाया नहीं जा सका। इसलिए सजा के तौर पर जजिया कर को पूरी तरह खत्म करने की घोषणा विधानसभा में की गई है। यदि इसका शासनादेश जारी नहीं होता है तो सरकार अपने अधिकारों से वंचित हो जाती है। इसलिए विधानसभा में की गई घोषणा के लिए शासनादेश जारी करना होगा। उन्होंने घोषणा की कि वह निश्चित रूप से सरकार के आदेश को वापस ले लेंगे और घोषणा के अनुसार शास्तिकर को पूरी तरह से समाप्त कर देंगे।

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, सांसद श्रीरंग बरने, धनंजय महादिक, भाजपा के चिंचवड़ विधानसभा चुनाव प्रमुख शंकर जगताप ने भी बात की.

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *