ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाज्योति फ्री प्रशिक्षण,प्रशिक्षुओं को मिलेगा 6000 रुपये शिक्षण शुल्क

महाज्योति फ्री प्रशिक्षण,प्रशिक्षुओं को मिलेगा 6000 रुपये शिक्षण शुल्क

पुणे- महात्मा ज्योतिबा फुले अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान (महाज्योति) ने बैंक,रेलवे,एलआईसी,पुलिस और सेना के लिए नि:शुल्क भर्ती पूर्व प्रशिक्षण का आयोजन किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह गतिविधि अन्य पिछड़ा वर्ग,विमुक्त जाति भटजू जनजाति और विशेष वर्ग के युवाओं के अनुरूप जीवन स्तर को ऊपर उठाने और उन्हें प्रतिस्पर्धी युग में नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए की जा रही है।

इस प्रशिक्षण के तहत विद्यार्थियों का पंजीकरण महाज्योति की वेबसाइट www.mahajyoti.gov.in पर शुरू कर दिया गया है। इसमें कुल 1000 प्रशिक्षु अभ्यर्थियों को इस वर्ष होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें पुलिस और सेना भर्ती के लिए कुल 400 प्रशिक्षु और बैंकिंग विभाग से संबंधित कुल 600 प्रशिक्षु शामिल किए जाएंगे। इस बीच, नियमित प्रशिक्षुओं को 6000 रुपये के शिक्षण शुल्क का भुगतान किया जाएगा।

आवेदन करने की शर्तें
– प्रशिक्षण के लिए अभ्यर्थी महाराष्ट्र का निवासी होना चाहिए
– इसके लिए 20 से 33 आयु सीमा (विकलांगों के लिए 40 वर्ष) रखी गई है
– स्नातक के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं

आवश्यक दस्तावेज
इच्छुक उम्मीदवारों को आधार कार्ड, निवासी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, वैध गैर-आपराधिक प्रमाण पत्र, 10वीं और 12वीं पास मार्कशीट या प्रमाण पत्र, अक्षमता के लिए सक्षम प्राधिकारी प्रमाण पत्र आदि जैसे दस्तावेजों की आवश्यकता होती है।

यहाँ संपर्क करें
आवेदन प्रक्रिया और प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 8956775376 पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं।

Check Also

कालेवाडी के पेंटर मनोज मौर्या का पहले अपहरण,फिर हत्या…6 हत्यारे गिरफ्तार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के कालेवाडी में रहने वाले पेंटिंग ठेकेदार भुवाल उर्फ मनोज मौर्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *