ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / हिंजवडी पुलिस ने सेंधमार गिरोह दबोचा,70 तोला सोना जब्त

हिंजवडी पुलिस ने सेंधमार गिरोह दबोचा,70 तोला सोना जब्त

पिंपरी- हिंजवडी पुलिस ने पिंपरी-चिंचवड़ में घरों में घुसकर चोरी करके गुजरात में चोरी का सामान बेचने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 70 तोला सोना और 8 लाख नकद बरामद किया है। अजय सर्जा नानावत (उम्र 27, निवासी मुलशी), कन्हैया विजय राठौड़ (उम्र 19, मावल निवासी), आशा राजूभाई ठक्कर (गुजरात निवासी) को गिरफ्तार कर अनिरुद्ध योगेश राठौड़ उर्फ नानावत और उसके दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

57 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले
पुलिस के मुताबिक पोपट चंदेरे का रहने वाला है। 25 दिसंबर को हिंजवडी थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसी के मुताबिक 23 से 24 दिसंबर के बीच चोरों ने घर में सेंध लगाकर 119 तोला सोना और नकदी चोरी कर ली। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की और इलाके के 57 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जांच पड़ताल के दौरान सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे को एक संवाददाता के माध्यम से खबर मिली कि सुसगांव चोरी का आरोपी दुपहिया वाहन से बापूजी मंदिर आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को हिरासत में ले लिया।

तीन राज्यों में गई जांच टीम
पूछताछ में उसने अपना नाम अजय बताया। उसने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह खुद दिन में घरों की निगरानी करता था और अपने साथियों कन्हैया, मोहन, अनिरुद्ध की मदद से घरों में सेंधमारी करता था। आरोपी ने चोरी का सामान अहमदाबाद की आशा ठक्कर को बेच दिया, जिसने उसके बैंक खाते में 8 लाख रुपए जमा करा दिए। हिंजवडी पुलिस की एक टीम गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान गई और लगातार 15 दिनों तक रुकी रही। ठक्कर के पुणे आने की सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे पुणे से हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जांच के दौरान उसके पास से 66 तोला सोना जब्त किया है। इस तरह पुलिस ने इस जांच में अजय के पास से 4 तोला सोना व 8 लाख रुपये व ठक्कर के पास से 66 तोला सोना, कुल 70 तोला सोना व 8 लाख रुपये जब्त किये।

वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक डॉ.विवेक मुगलीकर के मार्गदर्शन में कार्रवाई
इस जांच में पुलिस ने तीन चोरियों का पर्दाफाश किया। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी अजय नानावत के खिलाफ कुल 32 और ठक्कर के खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज हैं। यह कार्रवाई हिंजवडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ.विवेक मुगलीकर और उनकी टीम ने की। पुलिस निरीक्षक अपराध सुनील दहिफले, सोन्याबापू देशमुख, सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे, राम गोमारे, पुलिस उपनिरीक्षक अजीत पाटिल, पुलिस आयुक्त बंडू मार्ने, बालकृष्ण शिंदे, योगेश शिंदे, (हिंजवडी अपराध) कुणाल शिंदे, बापूसाहेब धूमाल, कैलास केंगले, विक्रम कुडाल, अरुण नारले, रितेश कोली, श्रीकांत चव्हाण, चंद्रकांत गाडे, करभरी पल्वे, दत्ता शिंदे, अमर राणे, ओमप्रकाश कांबले, सागर पंडित, सुभाष गौरव, सोनाली डोन, रीति सोनवणे, शालिनी वाचकल की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

भाजपा की 195 सीटों की घोषणा,यूपी से 51 उम्मीदवारों का ऐलान

नई दिल्ली- भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *