ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / लक्ष्मण जगताप और मुक्ता तिलक की सीट पर उपचुनाव का एलान

लक्ष्मण जगताप और मुक्ता तिलक की सीट पर उपचुनाव का एलान

मुंबई- महाराष्ट्र में दो उपचुनाव के लिए चुनाव की घोषणा हो चुकी है। मुक्ता तिलक के कसबापेठ निर्वाचन क्षेत्र में और चिंचवड में लक्ष्मण जगताप के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए उपचुनाव होंगे।

इस चुनाव की अधिसूचना 31 जनवरी को जारी की जाएगी और 7 फरवरी आवेदन करने की आखिरी तारीख होगी। 8 फरवरी को आवेदनों की जांच की जाएगी और 10 फरवरी तक आवेदन वापस लिए जा सकेंगे। इन दोनों उपचुनावों के लिए मतदान 27 फरवरी को होगा और नतीजे दो मार्च को घोषित किए जाएंगे।

भाजपा विधायक मुक्ता तिलक के निधन के बाद कसबा पेठ विधानसभा क्षेत्र और चिंचवड़ से भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप ये दोनों सीटें खाली हुई हैं। चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराए जाएंगे।

इस बीच, महाविकास अघाड़ी के दोनों सीटों पर भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की संभावना है। साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि दोनों सीटों पर बीजेपी की तरफ से किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा। दोनों सीटें भाजपा कोटे की है। राष्ट्रवादी दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी,अजित पवार के हाल ही में पिंपरी चिंचवड दौरे के दौरान दिए बयान से स्पष्ट हो गया है। तिलक और जगताप परिवार के लिए यह सीट बचाना जरुरी है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *