ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 100 विवादित मीडिया पोस्ट पुलिस के रडार पर,ग्रुप एडमिन जांच के घेरे में

100 विवादित मीडिया पोस्ट पुलिस के रडार पर,ग्रुप एडमिन जांच के घेरे में

पुणे- पुणे के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि शौर्य दिन की पृष्ठभूमि में पुणे पुलिस को 100 से अधिक सोशल मीडिया पोस्ट मिले हैं जो कानून व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पेट्रोलिंग और मॉनिटरिंग के हिस्से के रूप में हमने भीमा कोरेगांव उत्सव के मद्देनजर सभी सोशल मीडिया पोस्ट की जांच की है। हमें कानून और व्यवस्था को बाधित करने के उद्देश्य से 100 से अधिक पोस्ट मिले हैं। इस संबंध में सारी जानकारी संबंधित थाने को दे दी गई है और उन्होंने ऐसी पोस्ट को हटाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

पुलिस के मुताबिक, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने सोशल मीडिया हैंडल पर इस तरह की पोस्ट डालने वालों के खिलाफ नोटिस जारी किया है और उनसे ऐसे पोस्ट हटाने को कहा है। गोयल ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ी तो ऐसे लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराएंगे। सोशल मीडिया और मैसेंजर ऐप पर भेजे गए किसी भी झूठे, मानहानिकारक या सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी जानकारी या संदेश को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और ऐसे संदेशों के ग्रुप एडमिन और फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई
इसके अनुसार पोस्ट करने वाले व्यक्ति और ग्रुप एडमिन की यह जिम्मेदारी होगी कि कोई भी व्यक्ति इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी अफवाह, सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाले झूठे संदेशों, झूठी सूचनाओं को पोस्ट या फॉरवर्ड नहीं करेगा। प्रशासन की ओर से कहा गया था कि पुणे शहर आयुक्तालय के गांवों में स्थानीय प्रशासन और पुलिस की लिखित अनुमति के बिना सार्वजनिक स्थानों पर बैनर, फ्लेक्स और होर्डिंग लगाने पर प्रतिबंध रहेगा। लेकिन फिर भी कई लोगों ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किए हैं। पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

नेताओं ने भी समर्थकों का अभिवादन किया
कोरेगांव भीमा में आज 205वां शौर्य दिवस मनाया जा रहा है। शौर्य दिवस की पृष्ठभूमि में, कोरेगांव भीमा में विजय स्तंभ को सलामी देने के लिए नागरिक बड़ी संख्या में एकत्रित हुए हैं। लाखों अम्बेडकरी अनुयायी दिन में इस स्थान पर अपना सम्मान अर्पित करने आए है। प्रकाश अंबेडकर, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले अभिवादन करने पहुंचे। स्याही फेंकने की धमकी के चलते चंद्रकांत पाटिल ने घर पर बाबासाहेब अंबेडकर की तस्वीर को किया अभिवादन।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *