ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / नागपुर मेट्रो और वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

नागपुर मेट्रो और वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

नागपुर- नागपुर में खपरी मेट्रो स्टेशन पर पीएम मोदी ने दो मेट्रो ट्रेनों- खपरी से ऑटोमोटिव स्क्वायर (ऑरेंज लाइन) और प्रजापति नगर से लोकमान्य नगर (एक्वा लाइन) को हरी झंडी दिखाई। नागपुर मेट्रो के पहले चरण का काम करीब 8 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से पूरा हुआ है। इसके साथ ही झच् मोदी ने करीब 6700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नागपुर मेट्रो के फेज-2 का भी शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने नागपूर-बिलासपुर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।
नागपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर दौरे पर हैं। नागपुर मेट्रो के फेज-1 का उद्घाटन किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रो में कुछ छात्रों के साथ सवारी भी की। पीएम ने फ्रीडम पार्क से खपरी तक नागपुर मेट्रो की सवारी करते हुए छात्रों से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने नागपुर मेट्रो के फ्रीडम पार्क स्टेशन पर अपना टिकट खरीदा। इससे पहले पीएम मोदी ने नागपुर और बिलासपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नागपुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई। यह देश की छठे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। पीएम मोदी महाराष्ट्र में आज कुल 75 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत कर रहे हैं।

नागपुर में खपरी मेट्रो स्टेशन पर पीएम मोदी ने दो मेट्रो ट्रेनों- खपरी से ऑटोमोटिव स्क्वायर (ऑरेंज लाइन) और प्रजापति नगर से लोकमान्य नगर (एक्वा लाइन) को हरी झंडी दिखाई। नागपुर मेट्रो के पहले चरण का काम करीब 8 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से पूरा हुआ है। इसके साथ ही झच् मोदी ने करीब 6700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नागपुर मेट्रो के फेज-2 का भी शिलान्यास किया।
अपने पसंदीदा स्नीकर ब्रांड को 50-60% छूट पर खरीदने का आखिरी मौका- अभी चेक करें

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने नयी दिल्ली में एक बयान जारी कर बताया था कि मोदी नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

मोदी वहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (एनआईओ) और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा, वह केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड प्रौद्योगिकी संस्थान (सीआईपीईटी) और हीमोग्लोबिनोपैथीज अनुसंधान, प्रबंधन एवं नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे। मोदी के दौरे के मद्देनजर लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। उन्होंने कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया दल, दंगा नियंत्रण पुलिस और होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में इन पुलिसकर्मियों की सहायता करेंगे।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *