ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / धरतीपुत्र’ मुलायम सिंह यादव नहीं रहे,अंतिम संस्कार कल

धरतीपुत्र’ मुलायम सिंह यादव नहीं रहे,अंतिम संस्कार कल

3 बार मुख्यमंत्री,1 बार रक्षामंत्री,10 बार विधायक,7 बार सांसद रहे

मंगलवार को 3 बजे पैथृक गांव सैफई में होगा अंतिम संस्कार

यूपी में 3 दिन और बिहार में 1 दिन का राजकीय शोक घोषित

प्रधानमंत्री मोदी,योगी,अमित शाह,सोनिया,नीतिश,केजरीवाल,ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ/नई दिल्ली-समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह 8:16 बजे निधन हो गया। 82 साल के मुलायम का गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में 50 दिन से इलाज चल रहा था। यूरिन और बीपी की प्रॉब्लम बढ़ने के बाद 2 अक्टूबर को उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ती गई। कल मंगलवार को 3 बजे पैथृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा। यूपी में तीन दिन और बिहार में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

 

मुलायम के निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन और बिहार में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। अंतिम संस्कार के लिए मुलायम की पार्थिव देह सैफई ले जाई जा रही है। शाम 5 बजे तक पहुंच जाएगी। मंगलवार दोपहर 3 बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीएम योगी आज शाम सैफई पहुंचेंगे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देंगे। अंतिम संस्कार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मौजूद रहेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को श्रद्धांजलि देने के लिए मेदांता भी पहुंचे थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,लालू यादव,सोनिया,प्रियंका,केजरीवाल समेत सभी बड़े नेताओं ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम को श्रद्धांजलि दी है।

 

समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुलायम सिंह यादव के पुत्र और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से नेताजी के निधन की पुष्टि की गई। ट्वीट में लिखा है- ’मेरे आदरणीय पिताजी नहीं रहे-अखिलेश यादव।’ मुलायम सिंह यादव के निधन की सूचना मिलते ही मेदांता अस्पताल पर उनके समर्थकों, परिवार के नजदीकी लोगों और राजनीतिक नेताओं-कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी है। बड़ी संख्या में आ रहे लोगों को देखते हुए अस्पताल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

पिछले कई दिनों से मुलायम सिंह की सेहत को लेकर देश भर में चिंता जताई जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ सहित देश की तमाम राजनीतिक हस्तियां लगातार उनकी सेहत का हाल ले रही थीं। मुलायम सिंह यादव की शख्सयित पार्टी की सीमाओं से पार हर दल और विचारधारा के लोगों को आकर्षित करती थीं। यही वजह है कि सोमवार को उनके निधन के बाद सिर्फ समाजवादी पार्टी नहीं बल्कि हर दल और संगठन में शोक की लहर है। मुलायम जब से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे तबसे उन्हें देखने के लिए देश भर से लोग पहुुंच रहे थे।

 

संघर्षों से तय किया था सैफई से शिखर तक का सफर

मुलायम 1967 में पहली बार विधायक बने थे। वह आठ बार विधायक और 7 बार सांसद रहे। तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री और दो बार केंद्र में मंत्री रहे। देश के रक्षा मंत्री रहते मुलायम सिंह यादव ने सीमा पर जाकर सेना का दिल जीत लिया था। मुलायम सिंह सैफई से सत्ता के शिखर तक का सफर बड़े ही संघर्षों के साथ तय किया था।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *